14 साल के आशीष कदम का कारनामा : 8 घंटे में 36 किलोमीटर ... लहरों पर!

मुंबई : खुले समंदर में 36 किलोमीटर की तैराकी, वो भी 8 घंटे में, सुनने में आसान लगे पर है बेहद मुश्किल, इसे अंजाम दिया है नवी मुंबई के आशीष कदम ने। उनकी अगली कोशिश होगी इंग्लिश चैनल पार करने की जिसके योग्यता उन्होंने हासिल कर ली है।

मंगलवार देर रात एक बजे आशीष ने अलीबाग के धरमंतर से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया का सफर शुरू किया। अरब सागर में 36 किलोमीटर बिना रुके बिना थके 14 साल के स्कूली छात्र आशीष कदम ने बुधवार सुबह करीब 9 बजे इस दूरी को पूरा कर लिया।

अपने सफर को पूरा करने के बाद आशीष कदम ने एनडीटीवी से कहा, 'मैंने इसके लिए बहुत तैयारी की थी, मैं पहले भी 24 किलोमीटर की दूरी अरब सागर में तय कर चुका हैं।' वहीं इस मुकाम को हासिल करने के बाद आशीष के पिता डी कदम ने कहा, 'मैं बहुत ख़ुश हूं, उसने अपनी मंज़िल हासिल कर ली, इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की थी। ये खेल ओलिंपिक में भी शामिल हो चुका है, हमें उम्मीद है वो और आगे जाएगा।'

कई प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके आशीष का सपना अब इंग्लिश चैनल पार करना है। इस मौके पर उसके कोच संकेत सावंत का कहना था, 'धरतमर से अलीबाग की दूरी इंग्लिश चैनल पार करने की योग्यता है, अब हमारी अगली मंज़िल इंग्लिश चैनल है।'

वैसे खुले समंदर में तैराकी आशीष के लिए नई नहीं है, इससे पहले वो एलिफेंटा से मांडवा जेट्टी की दूरी भी 6 घंटे में तय कर चुके हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com