मुंबई से 80 किलोमीटर दूर समंदर में डूबा जहाज, सभी क्रू मेंबर बचाए गए

मुंबई से 80 किलोमीटर दूर समंदर में डूबा जहाज, सभी क्रू मेंबर बचाए गए

मुंबई:

मुंबई से 75 नॉटिकल माइल दूर गहरे समंदर में मालवाहक जहाज डूब गया। उस पर सवार 14 नाविकों को कोस्ट गॉर्ड और नेवी ने समय रहते बचा लिया। सभी को पास के उमर गाव समंदर तट पर उतारा गया है।

पश्चिमी कमांड कोस्ट गार्ड के प्रवक्ता दीपक शर्मा के मुताबिक, मदद का कॉल मिलने के बाद कोस्ट गार्ड ने तुरंत चेतक हेलीकॉप्टर रवाना कर डूब रहे जहाज पर से छह नाविकों को पहले बचा लिया।

लेकिन तब तक जहाज लगभग डूब चुका था। जहाज पर बचे नाविक लाइफ़ जैकेट के सहारे समंदर में तैरने लगे। तुरंत नेवी के सीकिंग हेलीकॉप्टर ने पहुंच कर छह और नाविकों को हवा में उठा लिया। फिर कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर ने बाकी बचे दो नाविकों को भी बचा लिया।

जानकारी के मुताबिक, सुबह 6.30 के करीब कोस्ट गार्ड और नेवी को बचाव का कॉल मिला। पता चला कि सीमेंट ले जाने वाला कार्गो वेसल कोस्टल प्राइड जब मुंबई से 75 नॉटिकल माइल दूर समंदर में था तभी उसकी मशीन में खराबी आ गई थी। जहाज ने दमन से 24 नॉटिकल माइल दूरी पर समंदर में लंगर डाल दिया था।

लेकिन सुबह खबर आई कि जहाज डूबने लगा है तब तुरंत बचाव कार्य शुरू कर सभी 14 नाविकों को बचा लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खास बात है कि एक सप्ताह में इस तरह की यह दूसरी  घटना है। मुंबई समंदर के करीब 21 जून को ही मालवाहक जहाज कामाक्षी एक तरफ झुकने लगा। नेवी और कोस्ट गार्ड ने तुरंत उस पर सवार सभी 19 नाविकों को बचा लिया।