यह ख़बर 03 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई सेंट्रल स्टेशन : 200 करोड़ नहीं, मात्र 11 करोड़ निकले

खास बातें

  • गुजरात जा रहे चार ट्रकों में से मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बाहर बहुत बड़ी मात्रा में नगदी जब्त किए जाने की खबरों के विपरीत केवल 11 करोड़ रुपये निकले हैं जिसमें नकली नोट नहीं हैं। सूत्रों ने बुधवार को इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि सोना और अन्य कीमती सामान
मुंबई:

गुजरात जा रहे चार ट्रकों में से मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बाहर बहुत बड़ी मात्रा में नगदी जब्त किए जाने की खबरों के विपरीत केवल 11 करोड़ रुपये निकले हैं जिसमें नकली नोट नहीं हैं। सूत्रों ने बुधवार को इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि सोना और अन्य कीमती सामान की कीमत निकाली जा रही है।

आयकर विभाग की जांच शाखा और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नकली नोट ले जाये जाने की सूचना के बाद सोमवार की रात को चार ट्रकों को रोककर नगदी तथा अन्य कीमती सामान से भरे 150 से ज्यादा बैग जब्त किए थे।

आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा, ‘‘हमने 102 बैगों से जब्त नगदी को गिनने का काम पूरा कर लिया है जो करीब 11 करोड़ रुपये है। हम सोना और अन्य कीमती सामान की कीमत निकाल रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह काम गुरुवार तक पूरा हो जाएगा।

सूत्रों ने यह भी बताया कि नोटों को गिनते समय नकली मुद्रा नहीं मिली है। ट्रकों पर लादकर कथित तौर पर इन बैगों को लेकर जा रहे करीब 45 लोगों से एनआईए ने पूछताछ की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के मुताबिक ये लोग बैगों के साथ गुजरात की ओर जाने वाली किसी ट्रेन में सवार होने वाले थे। उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टया यह नगदी हवाला लेन-देन से जुड़ी लगती है जिसे मुंबई से गुजरात पहुंचाया जाना था।