फर्जी पर्चेज़ ऑर्डर दिखाकर करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

मुंबई:

एक ऐसा शख्स जिस पर कई राज्यों में ठगी का नेटवर्क चलाने का आरोप है, जो बिहार, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के फर्जी सरकारी पर्चेस ऑर्डर दिखाकर करोडो़ं की ठगी कर चुका है। इस बार आरोपी अपने ही बुने जाल मे फंस गया।

पुलिस ने आखिरकार आदेश कुमार तिवारी नाम के इस शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल के रहने वाले तिवारी ने मिलन सेल्स कार्पोरेशन नामक कंपनी का भरोसा जीतने के लिए पहले उसमें नौकरी की। फिर बिहार, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के सरकारी दफ्तरों में लिखने के लिए इस्तेमाल होने वाले व्हाइट बोर्ड का पर्चेस ऑडर लाया। सरकारी पर्चेज़ ऑर्डर पर भरोसा कर कंपनी ने कुल एक करोड़ 46 लाख के व्हाइट बोर्ड तीनों सरकारी विभागों में सप्लाई कर दिया। वहां से सामान मिलने का ठप्पा लगा दस्तावेज भी आ गए। लेकिन शर्त के मुताबिक 60 दिन बाद जब रुपये नहीं मिले तो कंपनी ने आदेश तिवारी से पूछा तो उसने आज कल कर आठ महीने बिता दिए।

आखिरकार कंपनी के मालिक सीधे सरकारी दफ्तर में चले गए, लेकिन वहां जाकर जब उन्हें पता चला कि ऐसा कोई पर्चेज़ ऑर्डर दिया ही नहीं गया है, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। हालांकि उन्होंने ठग को इस बात की भनक नहीं लगने दी कि उन्हें सच्चाई पता चल गई है। कुछ दिन बाद जब फिर ठग आदेश तिवारी से बात हुई और पैसा मांगा तो उसने और 95  लाख का पर्चेज़ ऑर्डर मिलने की बात कह कर दावा किया कि ये माल पहुंचते ही पहले वाले रुपये मिल जाएंगे।

बस फिर क्या था कंपनी के मैनेजर मिलन पटेल ने अपने चाचा और कारोबारी अशोक पटेल के साथ मिलकर जाल बिछाया और उसे एक करोड़ चेक लेने के लिए बुलाया। जैसे ही आदेश तिवारी मुंबई में बताए जगह पर पहुंचा पहले से घात लगाई पुलिस ने उसे दबोच लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई पुलिस के डीसीपी धनंजय कुलकर्णी का कहना है कि हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और ठगी में शामिल उसके दूसरे साथी और बेचे गए मॉल को बरामद करने की कोशिश कर रहे हैं।