यह ख़बर 04 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई : निर्माणाधीन मेट्रो ट्रैक का हिस्सा गिरा, एक मरा, 11 घायल

खास बातें

  • मुंबई के अंधेरी-कुर्ला रोड पर लीला होटल के सामने निर्माणाधीन मेट्रो ट्रैक का लगभग 50-मीटर हिस्सा अचानक नीचे गिर गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है और 11 घायलों में तीन की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
मुंबई:

मुंबई में मेट्रो फेज़ वन में मरोल के करीब एक स्लैब का हिस्सा गिर गया। हादसे में मलबे से 12 लोग निकाले गए जिसमें एक मज़दूर की मौत हो गई। घायलों में से छह को सेवन हिल्स अस्पताल में जबकि पांच को कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुंबई के सभी मेट्रो फेज़ का कंस्ट्रक्शन रिलायंस इंफ्रा के जिम्मे है। अंधेरी ईस्ट में जहां यह हादसा हुआ है वहां राहत और बचाव का काम जारी है।

शाम 4.15 के करीब घाटकोपर अंधेरी मेट्रो रूट पर मरोल के पास अचानक करीब 50 मीटर का स्लैब गिर पड़ा। हादसा तब हुआ जब इस स्लैब को ब्रिज पर रखा जा रहा था। लीला होटल के ठीक सामने हुए इस हादसे के होते ही बचाव का काम शुरू हो गया। मौके पर अफरातफरी मच गई। भारी भीड़ जमा होने से बचाव में मुश्किलें भी आ रही थीं।

भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बचाव कार्य में शुरू में सिर्फ एक क्रेन का इस्तेमाल हो रहा था लेकिन, करीब घंटेभर बाद दो और क्रेन को मौके पर लगाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेट्रो के इस रूट पर यह कोई पहला हादसा नहीं 2008 में प्रोजेक्ट में लगी पाइलिंग मशीन ऑटो रिक्शा पर गिर गई थी जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी। 2009 में भी इस रूट पर साकीनाका के पास एक हादसा हुआ था।