मुंबई हवाई अड्डे के पास पैराशूट जैसी वस्तु उड़ाने के मामले में दो गिरफ्तार

मुंबई हवाई अड्डे के पास पैराशूट जैसी वस्तु उड़ाने के मामले में दो गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट के पास पैराशूट से जैसी उड़ती वस्तु की फाइल फोटो

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने पिछले हफ्ते शहर के हवाई अड्डे के पास आसमान में पैराशूट जैसी अज्ञात वस्तुएं देखे जाने के मामले में आज एक ‘‘इवेंट मैनेजमेंट’’ कंपनी के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया।

हवाई अड्डे के पास आसमान में पैराशूट जैसी अज्ञात वस्तुओं को देखे जाने के बाद सुरक्षा को लेकर चिंताएं पैदा हो गयी थीं।

पुलिस के अनुसार, अज्ञात वस्तु विज्ञापन वाले गुब्बारे थे जिनमें गैस भरी हुई थी। 'इवेंट मैनेजमेंट' कंपनी ने अपने एक ग्राहक के प्रचार के लिए गुब्बारे उड़ाए थे।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) देवेन भारती ने स्वीकार किया कि हवाई अड्डा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें आज बांद्रा की एक अदालत में पेश किया जाएगा और उन्हें हिरासत में दिए जाने की मांग की जाएगी।

उन दोनों की पहचान कुणाल शाह और नीलेश श्रीमानकर के रूप में हुई है।

डीसीपी वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि हवाई अड्डे के पास आसमान में पैराशूट जैसी अज्ञात वस्तुएं विज्ञापन वाले गुब्बारे थे जिन्हें एक कंपनी द्वारा उड़ाया गया था। शाह और श्रीमानकर उसी कंपनी में काम करते हैं।

मिश्र ने कहा कि विज्ञापन वाले गुब्बारे एक क्रिकेट मैच के दौरान उड़ाए गए थे। मैच का आयोजन धर्मानंद डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए कलीना क्रिकेट मैदान पर किया गया था।

मिश्र ने कहा कि आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आयोजकों ने गुब्बारे उड़ाने के लिए पहले से कोई अनुमति नहीं ली थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि गुब्बारों में गैस भरी हुयी थी और यह रिमोट से संचालित नहीं थे।

जेट एयरवेज के एक पायलट ने मुंबई हवाई अड्डे के पास हवा में रहस्यमयी तरीके से तैर रही पांच अज्ञात वस्तुओं को देखा था और इसके सूचना तत्काल हवाई यातायात नियंत्रक अधिकारियों को दी थी।

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के प्राधिकारियों को भी हवाईअड्डे के ऊपर देखी गई रचनाओं के बारे में सूचना दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमआईएएल ने तत्काल हवाईअड्डा पुलिस थाने को अलर्ट किया। पुलिस को पहले संदेह था कि वे वस्तुएं चीनी लालटेन थीं।