हत्या मामला : माकपा नेता ने कन्नूर अदालत के समक्ष किया आत्म समर्पण

हत्या मामला : माकपा नेता ने कन्नूर अदालत के समक्ष किया आत्म समर्पण

प्रतीकात्मक फोटो

तालास्सेरी:

वर्ष 2014 में एक आरएसएस पदाधिकारी की हत्या के मामले में आरोपी माकपा के कन्नूर जिला के सचिव पी जयराजन ने शुक्रवार को सत्र अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। जयराजन एक एम्बुलेंस में अदालत पहुंचे और 11 बजे अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया। उन्हें एक महीने की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जयराजन के वकील ने अदालत को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में बताया और उन्हें किसी अस्पताल में भर्ती करने की बात कही। अदालत ने उनकी इस बात को अस्वीकार कर दिया और उन्हें कन्नूर जेल भेज दिया और कहा कि जेल अधीक्षक इस बाबत उचित निर्णय लेंगे।

इससे पहले केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को वाम नेता की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, क्योंकि अदालत को लगा कि प्रथम दृष्टया उनके खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत मामला बनता है। तालास्सेरी जिला और सत्र अदालत ने इससे पहले उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। वह आरएसएस पदाधिकारी मनोज की हत्या के मामले में 25वें आरोपी है। कन्नूर जिले के कथिरूर में एक सितंबर, 2014 को माकपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मनोज की कथित रूप से हत्या कर दी थी। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले संवाददाताओं से बातचीत में जयराजन ने आरोप लगाया था कि इस मामले में उनको आरोपी बनाए जाने के लिए आरएसएस नेताओं ने मुख्यमंत्री ओमन चांडी और गृह मंत्री रमेश चेन्निथला से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और सीबीआई आरएसएस के एजेंडे को लागू कर रही है। वाम नेता ने कहा था कि माकपा कानूनी और राजनीतिक रूप से इस मामले का सामना करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)