आप यहां हैं : होम » देश से »

दिल्ली गैंगरेप मामले में आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज

 
email
email
murder charges too on Delhi gangrape case accused
नई दिल्ली: िल्ली गैंगरेप मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस 3 जनवरी तक इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी।

पुलिस ने पहले इनके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत अपहरण, बलात्कार, हत्या के प्रयास, सबूतों को मिटाना समेत अन्य मामले दर्ज किए थे। वहीं, गैंगरेप के इस सनसनीखेज मामले में छठे आरोपी अक्षय सिंह ऊर्फ ठाकुर को भी अदालत ने 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

उसे पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिट मजिस्ट्रेट लोकेश कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया गया। अक्षय इस वारदात में गिरफ्तार होने वाला अंतिम आरोपी है। पुलिस ने अभियुक्त को और पूछताछ के लिए हिरासत में देने का अनुरोध नहीं किया। इस पर अदालत ने उसे 9 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बीते 16 दिसंबर को चलती बस में छह लोगों ने 23 साल की लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार करने के साथ ही उसके साथ हैवानियत का व्यवहार किया था। करीब एक पखवाड़े तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ने के बाद शनिवार तड़के पीड़ित ने तड़के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अगले सप्ताह इन लोगों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर करने की योजना है।

सामूहिक बलात्कार के सभी छह आरोपियों- बस चालक राम सिंह, उसके भाई मुकेश, अक्षय ठाकुर, पवन और विनय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए छठे आरोपा का दावा है कि वह अवयस्क है। पुलिस ने उसकी उम्र का पता लगाने के लिए उसकी हड्डियों की जांच करने की अनुमति अदालत से मांगी है।

(इनपुट भाषा से भी)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement