आप यहां हैं : होम » देश से »

1999 में भारतीय सीमा में घुसने की खबरों को नहीं नकारा मुशर्रफ ने

 
email
email
Musharraf indicates he crossed Line of Control in 1999

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: ाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ परवेज मुशर्रफ 1999 करगिल युद्ध से पहले नियंत्रण रेखा पार करके भारतीय सीमा में घुसे थे। एनडीटीवी की ग्रुप एडिटर बरखा दत्त से खास बातचीत में मुशर्रफ ने कहा है कि उन्हें इन आरोपों से इनकार नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में यह ऐलान किया है कि वह पिछले चार साल से निर्वासित जीवन खत्म करके अगले हफ्ते पाकिस्तान लौट रहे हैं। मुशर्रफ़ पाकिस्तान के अगले आम चुनावों में हिस्सा लेने की तैयारी में है, जहां पाकिस्तान में ये बहस चल रही है कि वापसी के बाद क्या मुशर्रफ गिरफ्तार हो सकते हैं।

वहीं भारत में 1999 के करगिल युद्ध में उनकी भूमिका को लेकर चर्चा है। यह बहस मुशर्रफ के एक पुराने सहयोगी के खुलासे के बाद छिड़ी है, जिसमें कहा गया है कि करगिल युद्ध से पहले मुशर्रफ नियंत्रण रेखा पार करके भारतीय सीमा में गए थे और घुसपैठिए पाकिस्तानी सैनिकों के साथ उन्होंने रात बिताई थी। दुबई से एनडीटीवी से बात करते हुए मुशर्रफ ने भी पहली बार यह संकेत दिया कि ऐसा हुआ था।

यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तानी सेना के कर्नल अशफाक के आरोपों के अनुसार, उन्होंने सेनाप्रमुख के रूप में कभी भी भारतीय सीमा में प्रवेश किया था, जनरल परवेज मुशर्रफ ने कहा, "मैं इससे इनकार नहीं करना चाहता... हालांकि मैं 11 किलोमीटर के बारे में नहीं जानता, लेकिन हैं, मैं उस सेक्टर में गया था... मैं बिल्कुल उस सेक्टर में था, और फ्रंट तक गया था... बस, मैं इतना ही कहूंगा... बाकी बातों के बारे में मैं नहीं जानता... मैं कारगिल के बारे में बात नहीं करना चाहता..."

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement