यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी की 'हार्वर्ड और हार्ड वर्क' टिप्पणी पर चिदंबरम ने किया पलटवार

नई दिल्ली:

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उनकी मां और हार्वर्ड ने उन्हें कठोर परिश्रम की अहमियत सिखाई है।

चिदंबरम ने मोदी का नाम लिए बिना कहा, ' ..यह सब कठोर परिश्रम का परिणाम है। अन्य गुरुओं के साथ-साथ मैं मेरी माता जी और हार्वर्ड का उल्लेख करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे कठोर परिश्रम की अहमियत की सीख दी।' दरअसल मोदी ने चेन्नई में एक रैली के दौरान चिदंबरम की चुटकी ली थी कि हार्वर्ड के होने के बावजूद वह भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर नहीं ला पर रहे हैं।

मोदी ने कहा था, 'वित्त मंत्री हार्वर्ड से हैं। प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री हैं और उनके पास भी एक बडे विश्वविद्यालय की डिग्री है। मेरे पास हार्ड वर्क (कठोर परिश्रम) है। हार्वर्ड जाने का कोई मतलब नहीं है। जो मायने रखता है, वह कठोर परिश्रम है। जो साधारण से स्कूल में पढा हो, चाय बेची हो और हार्वर्ड के दरवाजे तक न देखे हो, उस एक आदमी ने दिखा दिया कि अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए क्या करना चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं चिदंबरम ने कहा कि अर्थव्यवस्था आज दो वर्षों से अधिक स्थिर है। राजकोषीय घाटा गिर रहा है। चालू खाता घाटा नियंत्रित किया गया है। मुद्रास्फीति में नरमी आयी है, तिमाही विकास दर बढ़ने की ओर अग्रसर है। मुद्रा दर स्थिर है। निर्यात बढ़ गया है और सैकडों परियोजनाओं को फिर से चालू किया गया है।