अपनी मां की फोटो लेकर शीना बोरा जाती थी स्कूल, दोस्तों से कहती थी, मेरी मां बहुत खूबसूरत है

अपनी मां की फोटो लेकर शीना बोरा जाती थी स्कूल, दोस्तों से कहती थी, मेरी मां बहुत खूबसूरत है

शीना बोरा की कथित तौर पर इंद्राणी मुखर्जी ने की हत्या

मुंबई:

अपनी मां द्वारा गुवाहाटी में अपने नाना-नानी के घर पलने बढ़ने के छोड़े जान के बाद शीना बोरा अपनी मां की फोटो लेकर स्कूल जाती थी और अपने सहपाठियों को यह बताती थी कि उसकी मां बहुत खूबसूरत है। यह बात उसके बचपन के दोस्तों ने बताई है।

हाल ही में शीना बोरा की जिंदगी सुर्खियों में थी जब मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया। इंद्राणी मुखर्जी, मीडिया कंपनी में काम करती थीं, ने अपने पति पीटर मुखर्जी के साथ मिलकर 2007 में आईएनएक्स मीडिया ग्रुप बनाया था।

कई सालों तक इंद्राणी मुखर्जी ने दोस्तों और पहचान वालों को यही बताया था, कि शीना उसकी बेटी नहीं हैं, उसकी बहन है और 24 वर्षीय शीना जब अप्रैल 2012 से दिखना बंद हुई तो, बताया कि वह अमेरिका में आगे की पढ़ाई करने के लिए गई है। लेकिन हकीकत यह निकली कि मुंबई के बाहरी इलाके में शीना का जला हुआ अज्ञात शव मिला था। आरोप है कि उसकी हत्या कर दी गई थी और उसे गला दबाकर कर मार दिया गया था।

अर्नब सिकदर जो कि शीना का बचपन का दोस्त है, ने बताया कि वह काफी हंसमुख लड़की थी। वह कला और संगीत में काफी बेहतर थी। उसका कहना है कि शीना के नाना नानी जिन्होंने उसे और उसके भाई मिखाइल को बड़ा किया, भी काफी लाड़ प्यार करने वाले थे।

सिकदर ने एनडीटीवी को बताया कि जब शीना नौवीं या दसवीं में थी, तब अचानक काफी बदलाव आया, जहां वे रहते थे वहां सबकुछ ठीकठाक किया गया, वह विदेश दौरे पर गई, उनके पास नई कारें आईं...। सिकदर ने बताया कि स्कूल में यह चर्चा थी कि शीना की मां, जो पैसे वाली बन गई है, उनकी जिंदगी में वापस आ गई है।

उसके बाद शीना मुंबई चली गई अपनी मां के साथ रहने के लिए। वहां पर उसने सेंट जेवियर्स कॉलेज में एडमिशन लिया और वहां पर उसकी राहुल मुखर्जी से दोस्ती हुई।

शीना का भाई मिखाइल बोरा, जो कि गुवाहाटी में अपने नाना नानी के साथ रह रहा है, से पुलिस ने शीना के कथित मर्डर के संबंध में पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि मिखाइल ने यह आशंका जताई है कि उसकी मां ने ही बहन शीना की हत्या की होगी। उसका दावा है कि उसके पास कुछ फोन कॉल्स के डिटेल्स भी हैं जो मुखर्जी और शीना के बीच हुए बातचीत का कुछ ब्योरा देते हैं। यह बातें केस पर रोशनी जरूर डालेंगी।

मिखाइल का कहना है कि उसकी मां इंद्राणी से उसने जब भी बहन शीना के बारे में पूछा उसने कहा कि वह अमेरिका गई है बात करने के लिए। जब भी बात करने की जिद की, तो उन्होंने ने धमकी दी कि तुम्हें और नाना नानी को खर्चे के लिए पैसे नहीं दिए जाएंगे।

पुलिस का दावा है कि पीटर मुखर्जी जहां इस कथित हत्याकांड में अपनी किसी भूमिका से इनकार कर रहे हैं, वहीं हत्या के बाद शीना के शव को उनके गैरेज में रखा गया था। पुलिस का कहना है कि अगले शव को गाड़ी से रायगढ़ ले जाकर जला दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुखर्जी के ड्राइवर और उसके दूसरे पति संजीव खन्ना (शीना और मिखाइल के पिता नहीं, बल्कि मुखर्जी की दूसरी बेटी विधि के पिता) को इस हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।