यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नगालैंड : चुनाव आयोग ने हेलीकॉप्टर से जब्त किए एक करोड़ रुपये

खास बातें

  • चुनाव आयोग के निगरानी दल ने एक हेलीकाप्टर से शनिवार को एक करोड़ रुपये नकद जब्त किए। इस धन का उपयोग नगालैंड पीपुल्स फ्रंट के एक उम्मीदवार द्वारा कथित तौर पर किया जाना था।
कोहिमा:

चुनाव आयोग के निगरानी दल ने एक हेलीकाप्टर से शनिवार को एक करोड़ रुपये नकद जब्त किए। इस धन का उपयोग नगालैंड पीपुल्स फ्रंट के एक उम्मीदवार द्वारा कथित तौर पर किया जाना था।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त एक दल ने हेलीकॉप्टर से नकदी जब्त की, जिसे न्येमली फोम ने किराये पर लिया था। वह लोंगलेंग जिले के विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दल ने आयकर विभाग एवं पुलिस अधिकारियों को इस बारे में सूचना दे दी है और उन्होंने आवश्यक कार्रवाई के लिए अपने दल को रवाना कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा कि उम्मीदवार से धन के स्रोतों एवं इसकी उपयोगिता के बारे में पूछा जाएगा। बयान दर्ज करने के बाद नकदी के बारे में निर्णय किया जाएगा। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को दिशानिर्देश दिया है कि वे उम्मीदवारों से कहें कि बड़ी राशि लेकर नहीं चलें और बैंक के माध्यम से लेन-देन करें। राज्य में 60 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 23 फरवरी को होगा। चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त दल पेड न्यूज की घटनाओं पर भी नजर रख रहा है।