यह ख़बर 21 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सारदा घोटाला : सीबीआई ने नलिनी चिदंबरम से पूछताछ की

नई दिल्ली:

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम से सीबीआई ने करोड़ों रुपये के कथित सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय की वकील नलिनी से सीबीआई ने शनिवार को चेन्नई में पूछताछ की। सारदा समूह द्वारा नलिनी को कानूनी सलाह के लिए दिए गए शुल्क के सिलसिले में पूछताछ की गई।

सूत्रों ने कहा कि सारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग रह रहीं उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह के अनुरोध पर वकील के तौर पर नलिनी की सेवाएं लेने का जिक्र किया था। सेन फिलहाल जेल में बंद हैं।

सेन ने दावा किया था कि सारदा समूह ने वकील नलिनी को कानूनी सलाह के शुल्क के तौर पर एक करोड़ रुपये का भुगतान किया था। सेन ने पिछले साल सीबीआई को पत्र लिखा था।

नलिनी ने मनोरंजना का पक्ष रखा था और इसलिए सेन के साथ मुलाकात में उनसे समूह द्वारा पूर्वोत्तर में एक टीवी चैनल के अधिग्रहण की योजना के सिलसिले में पेशेवर सलाह देने का प्रस्ताव दिया गया था। माना जाता है कि वकील ने टीवी चैनल खरीदने के लिए समूह द्वारा किए गए 42 करोड़ रुपये के निवेश के सिलसिले में अपने मुवक्किल को सलाह दी थी।

इस संबंध में नलिनी की प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन कॉल और एसएमएस का कोई जवाब नहीं दिया।

हालांकि नलिनी की टीम ने इस बात से इनकार किया है कि सीबीआई ने उनसे पूछताछ की। उन्होंने दावा किया कि सीबीआई ने केवल टीवी चैनल को खरीदने की योजना के सिलसिले में उनकी तैयार 70 पन्नों की रिपोर्ट हासिल की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नलिनी के करीबी सूत्रों ने कहा, 'एक साल की कानूनी सलाह के लिए करीब एक करोड़ रुपये के शुल्क का भुगतान किया गया। यह पारदर्शी और बहुत मामूली है।'