यह ख़बर 15 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी के नाम का ऐलान 'विजयी फैसला' : अरुण जेटली

नरेंद्र मोदी को माला पहनाते हुए बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह

खास बातें

  • राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने विश्वास जताया कि नाराज चल रहे लालकृष्ण आडवाणी आखिरकार इस फैसले का समर्थन करेंगे।
नई दिल्ली:

अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए नरेंद्र मोदी को भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को 'विजयी निर्णय' बताते हुए पार्टी नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने विश्वास जताया है कि नाराज चल रहे लालकृष्ण आडवाणी आखिरकार इस फैसले का समर्थन करेंगे।

एक टीवी साक्षात्कार में जेटली ने माना कि भाजपा में इस विषय पर दो वैकल्पिक विचार थे और अगले आम चुनावों के लिए मोदी को पार्टी के चेहरे के तौर पर पेश करने का फैसला व्यापक हित को ध्यान में रखते हुए पार्टी में जबर्दस्त बहुमत के साथ लिया गया।

उन्होंने कहा, पार्टी में दो विकल्प हो सकते हैं, लेकिन पार्टी को व्यापक जनहित का ध्यान रखना होगा। सामूहिक निर्णय न केवल बहुमत से, बल्कि जबर्दस्त बहुमत से लिया गया है। जेटली ने कहा, हमने सभी संभावित विकल्पों पर विचार किया। हमने समर्थन कर रहे क्षेत्रों और कार्यकर्ताओं की राय पर विचार किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हम अपने सामान्य कार्यकर्ताओं और मतदाताओं के विचारों को अनदेखा नहीं कर सकते। जब पार्टी निर्णय लेती है, तो आपको देखना होता है कि सामूहिक सोच क्या है, कार्यकर्ताओं और समर्थन देने वाले मतदाता वर्ग से क्या सोच निकल कर आ रही है।