आप यहां हैं : होम » देश से »

यूपीए पर फिर बरसे मोदी; अटल, आडवाणी की तारीफें

 
email
email
Narendra Modi addresses from Gandhinagar to Indians in USA

PLAYClick to Expand & Play

चित्र परिचय : नरेंद्र मोदी

गांधीनगर: ुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद के बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अमेरिका में बसे भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया।

बीजेपी की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार बनने के बाद मोदी पहली बार अमेरिकी-भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। मोदी के भाषण का प्रसारण अमेरिका समेत कनाडा और यूरोप में किया गया। मोदी ने अपने भाषण के केंद्र में 2014 लोकसभा चुनावों को रखा। हालांकि उन्होंने अपने भाषण के शुरू में ही नैरोबी में हुए आतंकी हमले में मारे गए भारतीयों को श्रद्धांजलि दी और युद्ध का नया रूप आतंकवाद को बताया।

इसके बाद मोदी ने एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अटल-आडवाणी के नेतृत्व में देश काफी आगे बढ़ा, साथ ही मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के मु्ख्यमंत्रियों की प्रशंसा की। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह, वसुंधरा राजे सिंधिया, कर्नाटक की बीजेपी सरकार, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के काम की तारीफ की।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश को अपने नौ साल के शासनकाल का हिसाब नहीं दे रही है। मोदी ने कहा कि जिस तरह देश में आपातकाल के बाद चुनाव हुए थे, उसी तरह 2014 का चुनाव होगा। मोदी ने कहा कि बीजेपी देश को संकट से उबार सकती है, साथ ही कौन क्या बनता है, इसका महत्व नहीं है, बल्कि हिन्दुस्तान क्या बनता है, इसका महत्व है। अपने भाषण के अंत में मोदी ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों से लोकतंत्र के पर्व यानी 2014 के लोकसभा चुनावों में शामिल होने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement