आप यहां हैं : होम » देश से »

प्रधानमंत्री जी आपके पास कोई सोच नहीं, कोई कार्ययोजना नहीं : मोदी

 
email
email
Narendra Modi attacks Manmohan Singh on development issue

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: ुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र की कांग्रेसनीत सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों से आगे निकलने की सोच व इसके लिए कांग्रेस शासित राज्यों को प्रोत्साहित करने की बजाए ऐसे रास्ते खोदने में लगी रहती है जो देश को गड्ढे में ले जाने वाले होते हैं।

गुजरात में सत्ता की हैट्रिक पूरा करने के लिए भाजपा मुख्यालय में आयोजित अपने सम्मान समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "इंदिरा गांधी के नाम पर एक योजना चलती आ रही है लम्बे समय से। जब अटलजी प्रधानमंत्री थे, तब भी उन्होंने यह योजना जारी रखी थी। हर छह महीने में इस योजना की समीक्षा होती थी और गुजरात लगातार पांचवीं बार इसमें अव्वल रहा।"

उन्होंने कहा, "इतना ही नहीं शीर्ष में कांग्रेस और संप्रग शासित कोई राज्य नहीं था। गुजरात फिर इस योजना में शीर्ष पर न आ जाए और कांग्रेस की फजीहत न हो इस डर से सरकार ने इसकी समीक्षा करानी ही बंद कर दी, जबकि चाहिए था कि वह कांग्रेस शासित राज्यों को प्रोत्साहित करती भाजपा शासित राज्यों से प्रतिद्वंद्विता करने के लिए।"

मोदी ने कहा, "कांग्रेस की सरकार आगे की नहीं सोचती। वह ऐसे रास्ते खोदने में लगी रहती है जिससे देश गड्ढे में जाए।"

केंद्र सरकार पर हमला जारी रखते हुए मोदी ने कहा, "आज मैंने राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में प्रधानमंत्रीजी से कहा कि आपके पास कोई सोच नहीं है, कोई कार्ययोजना नहीं है। देश में निराशा का माहौल बन रहा है। यही हाल रहा तो देश कहां जाएगा पता नहीं।"

उन्होंने कहा, "सरकार ने पिछली बार नौ फीसदी विकास का लक्ष्य निर्धारित किया था लेकिन दुख का विषय है कि उसने इस बार तो नौ फीसदी के बारे में सोचना भी बंद कर दिया। इस बार उन्होंने 8.2 फीसदी का लक्ष्य निर्धारित किया है, जबकि मौजूदा विकास की दर 7.9 फीसदी है। गुजरात की विकास दर हमेशा 11 फीसदी के ऊपर ही रही है। सिर्फ 0.3 फीसदी के लिए पूरे देश को यहां इकट्ठा करने की क्या जरूरत थी।"

पार्टी कार्यालय में हुए सम्मान से अभिभूत मोदी ने यह कहते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरने की भी कोशिश की कि उन्होंने इसी कार्यालय में अपने जीवन के महत्वपूर्ण वर्ष बिताए और यह पार्टी संगठन की ताकत ही थी जिसने उन्हें कहां से कहां पहुंचा दिया।

उन्होंने कहा, "कठोर परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता। पार्टी संगठन और कायकर्ताओं के समर्थन से ही मैं यह काम कर पाया हूं जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं को गर्व महसूस हो और पार्टी को संतोष।"

मोदी के भाषण के दौरान मोदी प्रधानमंत्री के नारे भी लगे। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने मोदी का स्वागत किया और कहा कि मोदी ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर भाजपा को बहुत बड़ा उपहार दिया है। उन्होंने विकास का जो मॉडल पेश किया है वह अपने आप में अनुकरणीय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement