यह ख़बर 07 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री मोदी को निर्णय और निर्देश देने में दो-तीन मिनट से अधिक का समय नहीं लगता : रविशंकर

पटना:

केंद्रीय कानूनमंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपनी कार्य कुशलता के जरिये पूरे विश्व में सकारात्मक संदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की दशा और दिशा को सुधारने का जो संकेत दिया है उसके परिणाम दिखने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे दफ्तर पहुंचते हैं और उनके वापस लौटने का कोई समय नहीं निर्धारित नहीं है। शनिवार और रविवार का कोई अवकाश नहीं है।

रविशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री को निर्णय और निर्देश देने में दो-तीन मिनट से अधिक का समय नहीं लगता। उनका एकमात्र ध्यान इस ओर है कि कैसे जनता को लाभ पहुंचे।

उन्होंने कहा कि विश्व के बड़े और ताकतवर देशों जैसे अमेरिका, चीन, जापान, ब्राजील और अन्य यूरोपीय देश तथा लातिन अमेरिका भारत में आए इस बदलाव से अचंभित है। इससे पूरी दुनिया में बहुत ही सार्थक संदेश गया है क्योंकि देश में एक गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति अपनी लगन और मेहनत से आगे बढ़ा है।

मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे रविशंकर ने अपने अभिवादन पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय तथा पाटलिपुत्र से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद रामकृपाल यादव को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जनसंघ, आरएसएस और भाजपा से अपने जुड़ाव के बारे में खुलकर बोले।

कानून तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गत 26 मई की सुबह में उन्हें गुजरात भवन से एक फोन आता है कि उन्हें शाम में मंत्री पद की शपथ लेनी है और उसके बाद उन्हें पता चला कि और कौन-कौन मंत्री बने हैं। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए रविशंकर ने कहा कि इस चुनाव का मतलत वंश, विरासत और वसीयत की राजनीति हारी है तथा मेहनत, लगन, निष्ठा और सुशासन की राजनीति जीती है।

रविशंकर ने कहा कि भाजपा और जदयू का रिश्ता टूटने पर उन्होंने कहा था कि इस प्रदेश की जनता इसका उत्तर देगी और इस राज्य की जनता ने जाति, संप्रदाय और संक्रीर्ण विचारों से ऊपर उठकर राय का इजहार किया जिसका वे सम्मान करते हैं।

जम्मू-कश्मीर की स्थिति से जुड़े संविधान के अनुच्छेद 370 के बारे में पूछे एक प्रश्न को टालते हुए रविशंकर ने कहा कि अब वह सरकार में शामिल हैं और इस विषय पर कोई बात सरकार की ओर से आएगी, न कि किसी व्यक्ति विशेष की ओर से।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा तथा विशेष पैकेज दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर रविशंकर ने कहा कि भाजपा के चुनावी घोषणापत्र के अनुसार विशेष सहायता न केवल बिहार बल्कि पूरे पूर्वी क्षेत्र को दिया जाएगा। हम उस पर काम करेंगे।