यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मनमोहन से मिले मोदी, गुजरात पर चर्चा की

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर गुजरात से सम्बंधित मुद्दों पर हस्तक्षेप की मांग की।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर गुजरात से सम्बंधित मुद्दों पर हस्तक्षेप की मांग की।

मोदी ने प्रधानमंत्री से सात रेस कोर्स मार्ग स्थित उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। मुलाकात करीब 45 मिनट चली।

पिछले साल दिसम्बर में गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मोदी की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी।

मोदी ने मुलाकात को अच्छा बताया। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री ने मुझे आश्वस्त किया है कि वह गुजरात के लोगों की मदद के लिए हर सम्भव सहायता मुहैया कराएंगे। हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।"

गुजरात सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने मोदी को अपने नए कार्यकाल और गुजरात में प्रगतिशील विकास के लिए बधाई दी।

मोदी ने प्रधानमंत्री से दिल्ली, मुम्बई और गुजरात में गैस की अलग-अलग कीमत पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "हम केंद्र के साथ वैधानिक लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली, मुम्बई व गुजरात में गैस की कीमतें अलग-अलग हैं। हम अदालत गए और वहां हमें जीत मिली। लेकिन केंद्र सरकार सर्वोच्च न्यायालय चली गई। वास्तव में अदालती आदेश के क्रियान्वयन में देरी करने की कोशिश की जा रही है।" उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने मुझे सभी मुद्दों की पड़ताल स्वयं करने तथा निर्णय जल्द लेने की कोशिश करने का आश्वासन दिया है।"

मोदी ने प्रधानमंत्री को सरदार सरोवर बांध से सम्बंधित मुद्दों पर ज्ञापन भी दिया, जिसमें इसकी ऊंचाई बढ़ाने सहित अन्य मुद्दों पर प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मोदी ने बीटी कपास के बीजों की कीमत के नियमन जैसे मुद्दे भी उठाए, जो गुजरात में किसानों को प्रभावित करते हैं। साथ ही उन्होंने बिजली उत्पादन के लिए नजदीकी वेस्टर्न कोल फील्ड्स से कोयला आवंटन का मुद्दा भी उठाया।