यह ख़बर 17 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी दे सकते हैं राहुल गांधी को चुनौती : टाइम

खास बातें

  • विश्व की प्रतिष्ठित पत्रिका 'टाइम' के अनुसार भारत के अगले संसदीय चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी को चुनौती दे सकते हैं।
नई दिल्ली:

विश्व की प्रतिष्ठित पत्रिका 'टाइम' के अनुसार भारत के अगले संसदीय चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी को चुनौती दे सकते हैं। 'टाइम' के एशिया संस्करण के आवरण पृष्ठ पर मोदी की तस्वीर प्रकाशित हुई है। पत्रिका का यह ताजा अंक शुक्रवार को बाजार में आया।

पत्रिका के अनुसार मोदी राहुल के लिए चुनौती बन सकते हैं, खासकर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बाद की स्थिति में। इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा। 'टाइम' के अनुसार 2014 के संसदीय चुनाव में दो साल ही बचे हैं और कांग्रेस को उम्मीद थी कि सोनिया गांधी के पुत्र राहुल अपनी पार्टी में नई जान डालेंगे। लेकिन हालिया विधानसभा चुनावों में नुकसान से उनकी स्थिति असहज दिख रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पत्रिका के आवरण पृष्ठ पर शीषर्क दिया गया है, ‘‘मोदी का मतलब व्यवसाय है। लेकिन क्या वह भारत का नेतृत्व कर सकते हैं।’’ इसमें मोदी का एक साक्षात्कार भी प्रकाशित किया गया है। ज्योति थॉट्टाम ने कवर स्टोरी में लिखा है कि 61 साल के मोदी संभवत: एक मात्र ऐसे प्रतिद्वंद्वी हैं, जिनके रिकॉर्ड और नाम राहुल गांधी के लिए चुनौती बन सकते हैं। इस आलेख में मोदी के कार्यकाल में गुजरात की प्रगति का जिक्र किया गया है। हालांकि 2002 के दंगों से नाम जुड़े होने की भी चर्चा की गई है।