यह ख़बर 19 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने ट्विटर पर विभिन्न देशों के नेताओं का शुक्रिया अदा किया, लेकिन अमेरिका का जिक्र नहीं

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को मिली जीत पर बधाई देने वाले विभिन्न देशों के नेताओं का शुक्रिया अदा किया है और जापान, रूस और नेपाल जैसे देशों के साथ भारत के मजबूत संबंधों का विस्तृत उल्लेख किया है।

भावी प्रधानमंत्री ने कल से ट्वीट करके विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों और अन्य गणमान्य लोगों का आभार प्रकट किया है, लेकिन अब तक उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा या अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का उल्लेख नहीं किया है। ओबामा ने मोदी को फोन करके बधाई दी थी, जबकि केरी ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी थी।

भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान, रूस, स्पेन, नेपाल, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के अतिरिक्त संयुक्त राष्ट्र महासचिव और दलाई लामा का शुक्रिया अदा किया है।

अपने दो ट्वीट में मोदी ने लिखा है, 'मैं राष्ट्रपति पुतिन का उनकी शुभकामना के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। आने वाले वर्षों में रूस के साथ हमारे संबंधों को आगे बढ़ाने को उत्सुक हूं।' उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'भारत और रूस की दोस्ती लंबे समय से काफी अच्छी रही है। हम व्यापक क्षेत्रों में अपने संबंधों को और प्रगाढ़ बनाएंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने दो ट्वीट में जापान का भी उल्लेख किया। उनमें से एक में उन्होंने पूर्वी एशियाई पावरहाउस के साथ काम करने के अपने अनुभव को बयां किया है। उन्होंने लिखा, 'व्यक्तिगत रूप से, मेरा मुख्यमंत्री के तौर पर जापान के साथ काम करने का शानदार अनुभव है। मैं आश्वस्त हूं कि हम भारत-जापान संबंधों को नयी उंचाई पर ले जाएंगे।'