आप यहां हैं : होम » देश से »

'फेंकू' कहे जाने से फर्क नहीं पड़ता, गुजरात का विकास बोलता है : नरेंद्र मोदी

 
email
email
Narendra Modi tours US 'virtually': Hard-sells Gujarat, slams Centre

PLAYClick to Expand & Play

गांधी नगर: ुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दिवस के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अमेरिका में भारतीय नागरिकों को संबोधित किया। मोदी ने यहां गुजरात के विकास की तारीफ करते हुए कांग्रेस नीत यूपीए सरकार को कमजोर बताते हुए उस पर निशाना साधा। साथ ही गुजरात के बखान को लेकर फेंकू कहे जाने पर सफाई में नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें फेंकू कहे जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनके राज्य में हो रहा विकास खुद बोलता है।

इस मौके पर मोदी इशारों−इशारों में नीतीश पर भी वार करते दिखे। उन्होंने कहा कि बिना नदी और समंदर के किनारे हजारों किलोमीटर की बंजर जमीन के बावजूद उनके राज्य में कृषि की जबरदस्त प्रगति हुई है और यह प्रगति बिना उपयुक्त संसाधनों के हुई है। मोदी ने कहा कि पिछले 12 सालों में गुजरात ने खूब किकास किया है।
 
इसके साथ ही सरबजीत और भारत−पाक सीमा पर शहीद हुए दो भारतीय सैनिकों के मुद्दे को भी मोदी ने अपने संबोधन में उठाया। मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत में होने वाली हर घटना की चर्चा होती है।

दरअसल, गुजरात दिवस के मौके पर अमेरिका में रहने वाले गुजराती समुदाय ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें अमेरिका के 18 शहरों में रहने वाले भारतीयों ने हिस्सा लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement