यह ख़बर 05 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बंगाल में ममता का साथ दें, केंद्र में मुझे चुनें, आपके दोनों हाथों में लड्डू होंगे : नरेंद्र मोदी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बंगाल के निवासियों को 'शानदार' पेशकश देते हुए कहा, "बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को जिताइए, हम आपके लिए 'पॉरिबर्तन' (परिवर्तन) ला देंगे"।

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव बाद गठबंधन के रास्ते खोलते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, राज्य में तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करें, लेकिन केंद्र के लिए भाजपा को जिताएं, इससे आपके दोनों हाथों में लड्डू होंगे। ब्रिगेड ग्राउंड में मौजूद भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, यदि आप लोग केंद्र के लिए मुझे चुनते हैं, आपको तिहरा फायदा होगा। राज्य में ममता दी परिवर्तन लाएंगी, केंद्र से मैं आपका विकास करूंगा और राष्ट्रपति के रूप में प्रणब दा हैं ही।

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में बंगाली में की। उन्होंने कहा कि वह कई बार कोलकाता आए हैं, लेकिन लोगों का ऐसा हुजूम पहले कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि थर्ड फ्रंट को चुनौती देते हुए कहा कि तीसरे मोर्चे के नेताओं को इस भीड़ की तरफ देखना चाहिए और तब उन्हें पता चलेगा कि हवा का रुख किधर है। उन्होंने कहा, हम चुनाव में यह मंत्र लेकर चले हैं, विकास भी, ईमान भी, गरीबों का सम्मान भी...उन्होंने कहा कि आप जिताएंगे, तो हम जी जान लगा देंगे।

मोदी ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर प्रणब मुखर्जी देश के प्रधानमंत्री बनते तो बेहतर होता, लेकिन उन्होंने तो प्रणब दा को केंद्र सरकार में शामिल करने से भी इनकार कर दिया। 2004 में प्रणब दा सबसे वरिष्ठ थे और अगर सोनिया जी खुद प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहती थीं, तो यह पद प्रणब मुखर्जी को मिलना चाहिए था, मनमोहन सिंह को नहीं।

उन्होंने कहा कि बंगाल और गुजरात का विशेष नाता रहा है। गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के भाई अहमदाबाद में काफी लंबे समय तक रहे। सुभाष चंद्र बोस ने गुजरात में ही हरिपुरा कांग्रेस के दौरान अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया था। मोदी ने यह भी कहा कि भारत के विकास के लिए बंगाल अहम है। अगर बंगाल देश का नेतृत्व करे तो भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है।

मोदी ने कहा, गरीबों को पैसा, महिलाओं को सम्मान, खेतों को पानी और बेरोजगारों को नौकरी मिलनी चाहिए, लेकिन क्या 60 साल के बाद भी लोगों को अपने अधिकार मांगने का हक भी मिल पाया।

पारंपरिक रूप से पश्चिम बंगाल में भाजपा कमजोर मानी जाती है और मोदी की रैली राज्य में पार्टी के लोकसभा अभियान को रफ्तार देने के लिए काफी अहम मानी जा रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com