यह ख़बर 07 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बहराइच में नरेंद्र मोदी की रैली : ना-ना करते जिला प्रशासन ने आखिरकार दी इजाजत

नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

बहराइच:

पटना धमाकों के बाद प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर उहापोह की स्थिति से गुजर रहे बहराइच जिला प्रशासन ने बुधवार रात काफी सोच-विचार के बाद भाजपा को आयोजन की सशर्त अनुमति दे दी।

नगर आयुक्त हरिराम सिंह ने गुरुवार को बताया कि भाजपा के जिलाध्यक्ष गुलाब चंद्र शुक्ला के साथ बैठक के बाद जिला प्रशासन ने देर रात करीब एक बजे मोदी की रैली के लिए कुछ शर्तो के साथ इजाजत दे दी।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने अपनी शर्तों में कहा है कि भाजपा मोदी का हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपैड आज ही तैयार कराकर उसे सुरक्षा एजेंसी से पास कराए। इसके अलावा रैली स्थल के अंदर मंच के पास बनाई गई बाउंड्री को चार फुट से बढ़ाकर सात फुट किया जाए।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी किंजल सिंह ने बुधवार रात तक मोदी की रैली की इजाजत नहीं दी थी। उनका कहना था कि भाजपा ने रैली के लिए उनके सुरक्षा मानकों के अनुरूप तैयारी नहीं की है। हेलीपैड तक तैयार नहीं किया गया है। ऐसे में आयोजन के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती। किंजल ने कहा था कि सुरक्षा मानक पूरे होते ही रैली की इजाजत दे दी जाएगी।

इस बीच, भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने जिला प्रशासन की आपत्तियों को मोदी की रैलियों में बाधा पैदा करने का प्रयास करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार की कानपुर और झांसी की रैलियों में भी ऐसे ही रोड़े अटकाए गए थे। उन्होंने कहा कि मोदी की लोकप्रियता से उत्तर प्रदेश सरकार घबराई हुई है और इसलिए इस तरह की बाधाएं पैदा की जा रही हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com