नरेंद्र मोदी के उभरने से विधानसभा चुनाव हारने वाले भी बन गए सांसद : उमा भारती

नरेंद्र मोदी के उभरने से विधानसभा चुनाव हारने वाले भी बन गए सांसद : उमा भारती

उमा भारती (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जीतने वाले कई एमपी की विधानसभा चुनाव में जमानत जब्‍त हो गई थी
  • अनुकूल परिस्थितियां, प्रासंगिक मुद्दे और मोदी जी के उभार से मिली जीत
  • नानाजी देशमुख की जन्म शताब्दी समारोहों के उद्घाटन के दौरान कही बात
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार को कहा कि अनुकूल परिस्थितियों, प्रासंगिक मुद्दों और नरेंद्र मोदी के उभरने से ऐसे कई नेताओं को 2014 के लोकसभा चुनावों में जीतने में मदद मिली जिनकी विधानसभा चुनाव में जमानत तक जब्त हो गयी थी.

उमा ने कहा, ''कई बार इस तरह की परिस्थिति आती है कि कोई भी बड़ा पद हासिल कर सकता है. मैं नाम नहीं लूंगी लेकिन पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान कई ऐसे लोग दो-तीन लाख वोटों से जीत गये जिनकी विधानसभा चुनावों में जमानत जब्त हो गयी थी क्योंकि अनुकूल परिस्थितियां थीं, प्रासंगिक मुद्दे थे और मोदीजी उभरे थे.''

उन्होंने कहा, ''आपको कभी पता नहीं होता कि कौन चुनाव जीतेगा और उसे क्या पद मिलेगा. मैंने अच्छे अच्छे नेताओं को चुनाव हारते देखा है.'' उमा ने यहां संघ के दिवंगत नेता नानाजी देशमुख की जन्म शताब्दी समारोहों के उद्घाटन के दौरान यह बात कही.

समारोह में हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, संस्कृति मंत्री महेश शर्मा और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने भी भाग लिया. देशमुख की तारीफ करते हुए उमा ने कहा कि वह अन्य राजनेताओं से अलग थे और उनके सामने राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री भी खुद को 'बौना' महसूस करते थे.

मंत्री महेश शर्मा ने जानकारी दी कि पर्यटन मंत्रालय ने चित्रकूट के विकास के लिए 43 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है जो देशमुख की कर्मभूमि थी.

उन्होंने यह भी बताया कि संस्कृति मंत्रालय यहां इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के परिसर में 15 से 23 अक्‍टूबर तक ग्रामीण भारत पर आधारित राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव, 2016 आयोजित कर रहा है जिसमें भारतीय संस्कृति, परंपराओं और खाद्य संस्कृति की झलक मिलेगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com