नेशनल हेराल्‍ड मामला 'राजनीतिक बदले की कार्रवाई', कल संसद में रखूंगा अपनी बात : राहुल गांधी

नेशनल हेराल्‍ड मामला 'राजनीतिक बदले की कार्रवाई', कल संसद में रखूंगा अपनी बात : राहुल गांधी

राहुल गांधी का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्‍ड मामले को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। उन्‍होंने कहा कि वो (मोदी सरकार) मुझे सवाल पूछने से रोकना चाहते हैं, लेकिन मैं सवाल पूछता रहूंगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि वे कल संसद जाकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे।

इससे पहले अपनी पार्टी के सांसदों के साथ बैठक के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने मामले के राजनीतिक बदले की भावना के होने के सवाल पर मीडिया से कहा, 'मैं इस मामले को कोर्ट पर छोड़ती हूं, कोर्ट फैसला करे।' उन्‍होंने जोर देकर इस बात से इंकार किया कि वे परेशान हैं। उन्‍होंने कहा, 'मुझे क्‍यों परेशान होना चाहिए? जैसा कि मैंने अपने मित्रों से कहा था कि मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं और मैं किसी से नहीं डरती।' उधर, राहुल गांधी भी बाढ़ प्रभावित पुडुचेरी और चेन्नई के दौरे पर रवाना हो गए हैं।

उधर, इस मुद्दे पर संसद में भी कांग्रेस सांसदों जमकर हंगामा किया। पार्टी के सांसदों के जबरदस्‍त हंगामे की वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित भी करना पड़ा।

उल्‍लेखनीय है कि नेशनल हेराल्ड केस की सुनवाई कर रही पटियाला हाउस की एक अदालत ने आज मामले की सुनवाई को 19 दिसंबर तक टाल दिया है। कोर्ट ने दोनों नेताओं को मामले की अगली सुनवाई पर कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में सोनिया, राहुल समेत कुल 6 लोग आरोपी हैं। सभी पर धोखाधड़ी का आरोप है। अगर सोनिया-राहुल की पेशी होती तो शीतकालीन सत्र में सरकार के ख़िलाफ़ हमलावर कांग्रेस को गहरा झटका लग सकता है। इससे पूर्व कल हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद सोनिया और राहुल गांधी की तरफ से पेश हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने जोकि वरिष्‍ठ वकील एवं कांग्रेस नेता भी हैं, ने कहा था, हम इस मामले को लेकर आज (मंगलवार को) सुबह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।