नवजोत सिंह सिद्धू को सोचने के लिए समय चाहिए, उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी : अरविंद केजरीवाल

नवजोत सिंह सिद्धू को सोचने के लिए समय चाहिए, उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी : अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल और नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सिद्धू के लिए हमारे मन में बहुत सम्मान
  • उन्होंने शर्त जैसी कोई बात नहीं रखी
  • सिद्धू को सोचने के लिए थोड़ा समय चाहिए
नई दिल्ली:

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्दू के आम आदमी पार्टी में जाने की खबरों को जैसे ही विराम लगता दिखा और कांग्रेस में उनके जाने की खबरें तेज हुईं तो खुद सीएम अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करके इस पूरे मुद्दे पर अपना पक्ष रखना पड़ा.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा ट्विटर पर लिखा कि 'नवजोत सिंह सिद्धू के 'आप' में शामिल होने को लेकर काफी अफवाहें चल रही हैं. इस पर मेरा कर्तव्य है कि हम अपनी बात सामने रखें. इस क्रिकेट लीजेंड के लिए हमारे मन में बहुत सम्मान है.'


उन्होंने आगे लिखा कि 'वह पिछले हफ्ते मुझसे मिले थे, लेकिन उन्होंने शर्त जैसी कोई बात नहीं रखी. उन्हें सोचने के लिए थोड़ा समय चाहिए. हमें उनकी भावनाओं को सम्मान करना चाहिए.' उन्‍होंने आगे ट्वीट में कहा, 'वह एक अच्‍छे इंसान और क्रिकेट लीजेंड हैं. वो पार्टी में आएं या न आएं, उनके प्रति मेरा सम्मान बना रहेगा.'
गौरतलब है कि 'आप' से बात खटाई में पड़ते देख कांग्रेस ने भी उनके लिए बातचीत के दरवाजे खोल दिए हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि पूर्व बीजेपी सांसद सिद्धू को 'आप' में जुड़ने से जो कुछ मिलता, वह उन्हें उससे ज्यादा देने को तैयार है. खबरें तो यह भी हैं कि सिद्धू ने आम आदमी पार्टी से सीएम पद की मांग की तो बात खटाई में पड़ी. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को भावी मुख्यमंत्री तो नहीं, लेकिन दो-तीन साल बाद उपमुख्यमंत्री बनाने में पार्टी को कोई आपत्ति नहीं.

कांग्रेस सिद्धू या उनकी पत्नी को अमृतसर की लोकसभा सीट भी दे सकती है. सिद्धू इसी सीट से बीजेपी के सांसद हुआ करते थे, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट, अरुण जेटली को यहां से खड़ा किया और इसी को लेकर सिद्धू की पार्टी से तल्खी पैदा हुई, हालांकि जेटली को कांग्रेस उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरा दिया था. अमरिंदर अब राज्य कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार हैं, तो ऐसे में चुनाव जीतने पर उन्हें यह सीट छोड़नी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com