एनसीआर में पुलिस और पैरामिलिट्री ठिकानों पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

एनसीआर में पुलिस और पैरामिलिट्री ठिकानों पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • एनसीआर में सभी पुलिस और संबंधित प्रतिष्ठानों को सतर्क किया गया
  • परिसर में सतर्कता और रात्रि गश्ती बढ़ाने को कहा गया
  • वरिष्ठ अफसरों की आवाजाही के दौरान उनकी सुरक्षा की समीक्षा होगी
नई दिल्ली:

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस प्रतिष्ठानों और राष्ट्रीय राजधानी में काम कर रहे उनके वरिष्ठ अधिकारियों को अपने परिसर पर नजर रखने और सतर्कता बरतने की सलाह दी है और कहा कि वे खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। हाल में खुफिया सूचना से संकेत मिलता है कि उनके खिलाफ आतंकवादी हमले हो सकते हैं।

सुरक्षा प्रतिष्ठानों के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस हफ्ते मिली खुफिया सूचना में सलाह दी गई है कि सीआरपीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी जैसे केंद्रीय पुलिस संगठनों के मुख्यालयों, इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी), रॉ और दिल्ली पुलिस के प्रतिष्ठानों को सुरक्षा तैनाती बढ़ा देनी चाहिए और दिल्ली तथा आसपास के इलाकों में इन संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों की आवाजाही के दौरान उनकी सुरक्षा की समीक्षा की जानी चाहिए।

सलाह में राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों जैसे नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में पुलिस संगठनों को कहा गया है कि सभी 'एहतियाती और सुरक्षात्मक' उपाय अपनाएं ताकि आतंकवादियों द्वारा प्रायोजित किसी भी हमले से प्रभावी तरीके से निपटा जा सके।

इस तरह के प्रतिष्ठानों की सुरक्षा में लगे दलों से कहा गया है कि 'परिसर में सतर्कता और रात्रि गश्ती' बढ़ा दें और सुनिश्चित करें कि आगंतुकों पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा, 'हाल में मिले खतरे की आशंका के मद्देनजर एनसीआर में सभी पुलिस और संबंधित प्रतिष्ठानों को सतर्क कर दिया गया है। इन संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों के निजी सुरक्षाकर्मियों से भी कहा गया है कि एहतियाती उपाय करें।'

सूत्रों ने कहा कि सूचना में इन विभागों के सहयोगी प्रतिष्ठानों से भी कहा गया है कि इसी तरह का कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के परिप्रेक्ष्य में भी निगरानी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com