NDMC ने औरंगजेब रोड का नाम डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड करने का फैसला किया

NDMC ने औरंगजेब रोड का नाम डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड करने का फैसला किया

नई दिल्ली:

लुटियन की दिल्ली में औरंगजेब रोड जल्द ही एपीजे अब्दुल कलाम रोड के नाम से जाना जाएगा। क्योंकि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएसमी) ने शुक्रवार को इस संबंध में अपनी मंजूरी दे दी है।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने कहा, 'समाज के कुछ वर्गों ने पूर्व राष्ट्रपति के प्रति श्रद्धांजलि के तौर पर इस रोड का नाम बदलने का अनुरोध किया था। यह मामला आज परिषद के सामने रखा गया, जिसने सर्वसम्मति से इस पर अपनी सहमति दे दी।' उन्होंने बताया कि एनडीएमसी अंतिम प्राधिकार है तथा पुन: नामकरण के लिए और किसी सांविधिक मंजूरी की जरूरत नहीं है।

परिषद के सदस्य और बैठक में मौजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'बधाई। एनडीएमसी ने औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखने का अभी फैसला किया है।'

बीजेपी सांसद महेश गिरि ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इतिहास की गलतियों को सुधारने के लिए औरंगजेब रोड का नाम बदलकर कलाम के नाम पर रखने पर विचार करने का उनसे अनुरोध किया था। गिरि ने कहा था कि यह कलाम के प्रति बिल्कुल उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिरि ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'यह बताते हुए खुशी है कि एनडीएमसी ने आज औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखने का निर्णय लिया। इस अभियान में समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद।'

औरंगजेब रोड इंडिया गेट के समीप ताज मानसिंह होटल से लेकर सफदरजंग रोड तक है।