यह ख़बर 15 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बाबरी विध्वंस की तुलना मुंबई हमले से कभी नहीं की : रहमान मलिक

खास बातें

  • भारत के दौरे पर आए पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा है कि उन्होंने बाबरी मस्जिद विध्वंस की 9/11 के मुंबई हमले से तुलना नहीं की और उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है।
नई दिल्ली:

भारत के दौरे पर आए पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा है कि उन्होंने बाबरी मस्जिद विध्वंस की 9/11 के मुंबई हमले से तुलना नहीं की और उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि कारगिल के शहीद सौरभ कालिया के मामले को भारत ने कभी पाकिस्तान के समक्ष नहीं उठाया। कल ही भारत ने कैप्टन कालिया के मामले को पहली बार पाकिस्तान के समक्ष उठाया था। मलिक ने कहा कि वह कैप्टन कालिया के पिता को दर्द को समझते हैं और निश्चित रूप से इस मामले पर गौर करेंगे।

पाकिस्तानी गृहमंत्री ने कहा, हमने हाफिज सईद को गिरफ्तार किया था, लेकिन हमें अपनी न्यायिक व्यवस्था का सम्मान करना है। हम सईद को गिरफ्तार करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए अदालत में ऐसे सबूत देने होंगे, जो टिक सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शुक्रवार को रहमान मलिक ने दिल्ली पहुंचते ही कहा कि वह पाकिस्तान के लोगों की तरफ से अमन का पैगाम लेकर भारत आए हैं। लेकिन आतंकवाद के मुद्दे पर दिए उनके एक बयान पर विवाद शुरू हो गया, जब रहमान मलिक ने मुंबई हमले की कड़ी में बाबरी मस्जिद को भी जोड़ दिया। आतंकवाद की निंदा करते हुए मलिक ने कहा कि वह न तो दूसरा मुंबई हमला चाहते हैं और न ही दूसरी बाबरी विध्वंस।