यह ख़बर 17 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रुश्दी के भारत दौरे से बढ़ सकती है प्रशासन की मुश्किल

खास बातें

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि रुश्दी के दौरे से सुरक्षा व्यवस्था की समस्या आ सकती है।
जयपुर:


अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि लेखक सलमान रुश्दी जयपुर साहित्य महोत्सव में भाग लेने के लिए भारत आ पाएंगे या नहीं। लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि रुश्दी के दौरे से सुरक्षा व्यवस्था की समस्या आ सकती है।
आयोजकों का कहना है कि उन्होंने ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’ के लेखक रुश्दी को आमंत्रण भेजा है। लेकिन गहलोत ने गृह मंत्री पी चिदंबरम से साफ कहा है कि उनके दौरे को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है।

गहलोत ने चिदंबरम से मुलाकात कर अन्य बातों के साथ साथ इस मुद्दे पर भी चर्चा की। उन्होंने गृह मंत्री से कहा कि राजस्थान के लोग नहीं चाहते कि रुश्दी आएं। उन्होंने राज्य सरकार को प्रतिनिधियों के माध्यम से अपनी भावनाओं से अवगत कराया है।
चिदंबरम से मुलाकात के बाद गहलोत ने संवाददाताओं से कहा ‘‘मुझे यह आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि रुश्दी आ रहे हैं या नहीं। हमें कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। स्थानीय लोगों ने प्रतिक्रिया जताई है और वह नहीं चाहते कि रूश्दी आएं।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव साहित्य महोत्सव के आयोजकों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। यह महोत्सव 20 जनवरी से शुरू हो कर 25 जनवरी तक चलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com