यह ख़बर 24 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड के भाजपा विधायक मध्य प्रदेश भेजे गए

खास बातें

  • उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने नवनिर्वाचित विधायकों के टूटने का भय पार्टी को सताने लगा है। विधायकों को टूटने से बचाने के लिए पार्टी ने सभी 30 विधायकों को राज्य से दूर मध्य प्रदेश के उज्जैन में भेज दिया है।
भोपाल:

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने नवनिर्वाचित विधायकों के टूटने का भय पार्टी को सताने लगा है। विधायकों को टूटने से बचाने के लिए पार्टी ने सभी 30 विधायकों को राज्य से दूर मध्य प्रदेश के उज्जैन में भेज दिया है।

राज्य में 70 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 32 विधायक, भाजपा के 30, तीन बसपा के और चार निर्दलीय विधायक हैं। विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च को आरंभ होनी है। अगले ही दिन विधानसभा के अध्यक्ष पद का चुनाव होना है और ऐसे में सीएम बहुगुणा का प्रयास होगा कि उनका ही कोई आदमी विधानसभा का अध्यक्ष बने।

सूत्र बता रहे हैं कि भाजपा के विधायकों को गुरुवार को ही हवाई जहाज के जरिए उज्जैन भेज दिया गया था और वहां के मित्तल होटल में उनके रहने की व्यवस्था की गई है। पार्टी की उत्तराखंड इकाई के महासचिव थावर चंद गहलोत और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा इस पूरे मामले को देख रहे हैं।

इस मसले पर झा से बात करने पर उनका कहना था कि विधायक धार्मिक यात्रा पर आए हैं और वे राज्य के अन्य धार्मिक स्थलों का भी दौरा करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहां एक ओर राज्य के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को बहुमत साबित करना है वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी के तमाम विधायक भीतरी गुटबाजी के शिकार हो रहे हैं। सीएम बहुगुणा को 29 तारीख को सदन में बहुमत सिद्ध करना है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को अपने विधायक को बचाने की कोशिश करनी पड़ रही है।