यह ख़बर 27 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नहीं टली बलवंत की फांसी, कोर्ट ने डेथ वारंट वापस भेजा

खास बातें

  • बलवंत सिंह राजोआना की फांसी के मामले चंडीगढ़ सेशन कोर्ट ने पटियाला जेल को डेथ वारंट वापस भेजा है।
चंडीगढ़:

बेअंत सिंह के हत्यारे बलवंत सिंह राजोआना की फांसी अभी टली नहीं है। चंडीगढ़ सेशन कोर्ट ने बलवंत सिंह की फांसी की सजा के मामले में डेथ वारंट पटियाला जेल को वापस भेज दिया है। चंडीगढ़ सेशंस कोर्ट ने जेल प्रशासन को अदालत की अवमानना का नोटिस भी भेजा है जिसका जवाब 16 अप्रैल तक देना है। बलवंत सिंह को 31 मार्च को फांसी दी जानी है लेकिन इसका पूरे पंजाब में विरोध हो रहा है। एसजीपीसी ने इस मामले में राष्ट्रपति को एक याचिका भी भेजी है जिस पर अभी फैसला आना बाकी है।

उधर, पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी बलवंत सिंह की फांसी की सजा माफ करने की मांग को लेकर 28 मार्च को बंद का आह्वान किया गया है। बंद के मद्देनज़र अमृतसर में पुलिस ने मार्च कर अपनी तैयारियों का जायजा लिया। अकाल तख्त ने जहां शांतिपूर्ण तरीके से बंद करने के लिए कहा है वहीं कुछ गरमपंथी संगठनों ने भी बंद की अपील की है। बंद के दौरान किसी तरह की गड़गड़ी न हो इसलिए पुलिस पूरी तरह से चौकस रहना चाहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पंजाब सरकार में अकाली दल की सहयोगी पार्टी बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह इस मामले में राजनीतिक दखलंदाजी के खिलाफ है वहीं कांग्रेस के पास सरकार के फैसले के समर्थन के अलावा कोई विकल्प नहीं हैं।