यह ख़बर 28 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कई नेताओं ने की सेना प्रमुख को हटाने की मांग

खास बातें

  • थलसेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा रक्षा मंत्री को विश्वास में लेने के बजाय सेना की तैयारियों की स्थिति पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के मामले में राजद और सपा ने बुधवार को जनरल सिंह को बर्खास्त करने की मांग की।
नई दिल्ली:

थलसेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा रक्षा मंत्री को विश्वास में लेने के बजाय सेना की तैयारियों की स्थिति पर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के मामले में राजद और सपा ने बुधवार को जनरल सिंह को बर्खास्त करने की मांग की।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने संसद परिसर में कहा, ‘उन्हें (जनरल को) तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। यदि गोला.बारूद की कमी थी तो वह इतने दिन तक चुप क्यों रहे।’ थलसेना प्रमुख को ‘कुंठित’ करार देते हुए उन्होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि जनरल चुनाव लड़ना चाहते हैं। यदि बलों से संबंधित कुछ मसले हैं तो उन्हें रक्षा मंत्री को विश्वास में लेना चाहिए। रक्षा बलों पर काफी निवेश किया गया है।’ लालू ने कहा, ‘उन्हें अपनी सीमाओं में रहना चाहिए।’ सपा नेता रामगोपाल यादव ने घटनाक्रम को गंभीर और संवेदनशील बताते हुए थलसेना प्रमुख को हटाने की मांग की।

उन्होंने कहा, ‘जनता हमेशा हमारी सेना में भरोसा रखती है। जहां तक पत्र की बात है यह बहुत गंभीर और संवेदनशील मामला है, जिसमें लिखा है कि हमारे 97 प्रतिशत गोला-बारूद अच्छे नहीं हैं।’

इसके अलावा जेडीयू नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि सेना प्रमुख को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा है।