यह ख़बर 31 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पैर छूकर पुलिस वालों ने जेल में किया कैदी का स्वागत

खास बातें

  • बीबी जागीर कौर को देर रात ही पटियाला जेल से कपूरथला जेल ले जाया गया। जागीर कौर का कपूरथला में ख़ासा दबदबा है। जेल पहुंते ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने बीबी जागीर कौर के पांव छुते नज़र आए।
चंडीगढ़:

बीबी जागीर कौर को देर रात ही पटियाला जेल से कपूरथला जेल ले जाया गया। जागीर कौर का कपूरथला में ख़ासा दबदबा है। जेल पहुंते ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने बीबी जागीर कौर के पांव छुते नज़र आए। जागिर कौर का रसूख इतना है कि उन्हें पुलिस की नहीं बल्कि उनकी ही निजी गाड़ी में जेल छोड़ा गया। जबकी की सज़ा मिलने पर दोषी को पुलिस की गाड़ी में जेल ले जाया जाता है।

पंजाब सरकार में मंत्री जागीर कौर को बेटी हरप्रीत कौर की हत्या से जुड़े मामले में आखिरकार जेल जाना पड़ा। उन पर अपनी ही बेटी 19 साल की हरप्रीत कौर का अपहरण करने, उसे जबरन कैद रखने और उसका गर्भपात कराने का आरोप साबित हुआ। हालांकि अदालत ने उन्हें हरप्रीत कौर की हत्या के आरोप से बरी कर दिया। अदालत ने उन्हें 5 साल की सज़ा सुनाई है। कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें कपूरथला की जेल भेजा गया है।

पुलिस ने उन्हें निजी कार में जेल जाने दिया और जेल पहुंचने पर कई पुलिस वालों ने उनके पैर तक छुए।

बीबी जागीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर की 12 साल पहले हत्या कर दी गई थी। हरप्रीत ने अपनी मर्जी से शादी की थी जिससे बीबी जागीर कौर खुश नहीं थी। इसके बाद हरप्रीत को जबरन फगवाड़ा के एक फार्म हाउस में रखा गया जहां उसकी हत्या कर दी गई। जागीर कौर, बादल सरकार में रक्षा कल्याण और सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फैसले के फौरन बाद उन्होंने अपने ओहदे से इस्तीफा दे दिया। उनके वकील का कहना है कि इस मामले में वो आगे अपील करेंगे।