यह ख़बर 31 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'जनरल ने रिश्वत मामले में लिया तेजिंदर सिंह का नाम'

खास बातें

  • सूत्रों के मुताबिक सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह को रिश्वत की पेशकश के मामले में सीबीआई को दिए बयान में जनरल ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह का नाम लिया है।
नई दिल्ली:

सूत्रों के मुताबिक सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह को रिश्वत की पेशकश के मामले में सीबीआई को दिए बयान में जनरल ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह का नाम लिया है।

सीबीआई ने टाट्रा ट्रकों की खरीद के मामले में जांच शुरू कर दी है।

उधर, डीआरडीओ ने कहा है कि टाट्रा ट्रकों का प्रदर्शन शानदार रहा है।

दूसरी ओर, शुक्रवार को वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने कहा कि सेना और सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं है। हालांकि, टाट्रा ट्रकों की खरीद मामले में सीबीआई ने केस दर्जकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इस बीच, वैक्ट्रा ग्रुप के चेयरमैन और एनआरआई व्यापारी रवि ऋषि पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने अपने रसूख का इस्तेमाल रखते हुए टाट्रा चेक से काफी कम कीमत में ट्रक खरीदकर बीईएमएल को बेचा और भारी मुनाफा कमाया।

हालांकि, ट्रकों की कीमतों को लेकर भले सवाल उठ रहे हों लेकिन डीआरडीओ प्रमुख के मुताबिक टाट्रा का प्रदर्शन बेहद शानदार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, बीईएमएल का कहना है कि ट्रकों को लेकर उन्हें सेना की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। टाट्रा 1986 से भारतीय सेना का हिस्सा हैं और बीते 26 सालों में 7000 ट्रक सेना में शामिल किए गए हैं। रही बात कीमत की तो दुनिया की दूसरी कोई कंपनी ऐसे ट्रक नहीं बनाती लिहाजा कीमतों की तुलना करना मुमकिन नहीं।