यह ख़बर 20 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : संगमा के पक्ष में जयललिता ने अभियान तेज किया

खास बातें

  • राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पीए संगमा की दावेदारी के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए जयललिता ने बीजेपी सहित विभिन्न गैर-कांग्रेसी दलों के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया।
चेन्नई:

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पूर्व लोकसभाध्यक्ष पीए संगमा की दावेदारी के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता ने बीजेपी सहित विभिन्न गैर-कांग्रेसी दलों के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया।

जयललिता ने लालकृष्ण आडवाणी, माकपा महासचिव प्रकाश करात, भाकपा नेता एबी बर्धन, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, शिरोमणि अकाली दल नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से टेलीफोन पर बातचीत की। अन्नाद्रमुक ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। संगमा के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए जयललिता ने इन नेताओं से बातचीत की और आदिवासी नेता के लिए समर्थन मांगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो दिन पहले ही जयललिता ने सभी पार्टियों से राजनीतिक विचारधार से ऊपर उठने और संगमा का समर्थन करने की अपील की थी। जयललिता और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 17 मई को संगमा को समर्थन देने की घोषणा की थी। संगमा की अपनी पार्टी राकांपा ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन देने से इनकार किया है। पार्टी ने कहा कि संप्रग का हिस्सा होने के नाते वह उसके फैसले के साथ होगी।