यह ख़बर 22 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आंध्र प्रदेश : हम्पी एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 25 मरे, 30 घायल

खास बातें

  • आंध्रप्रदेश में अनंतपुर जिले के पेनुगोंडा में आज हम्पी एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी में टक्कर हो गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोग घायल हुए हैं।
अनंतपुर:

आंध्रप्रदेश में अनंतपुर जिले के पेनुगोंडा में मंगलवार सुबह लगभग चार बजे हुबली से बेंगलुरु जा रही हम्पी एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी में टक्कर हो गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोग घायल हुए हैं।

हादसे के पीछे मानवीय चूक की आशंका जताई जा रही है। ट्रेन टकराने से इंजन के पास की तीन बोगियों में आग लग गई। माना जा रहा है बोगियों में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

रेलमंत्री मुकुल रॉय ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलमंत्री मंगलवार को करीब 11.30 से 12 बजे के बीच बेंगलुरु पहुंचेंगे उसके बाद वो घटनास्थल पर पहुंचेंगे। हादसे में घायल लोगों को इंदुपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्रालय ने मरने वालों के परिवार वालों को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और मामूली रूप से घायल लोगों को 50 हज़ार रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंध्रप्रदेश के पेनुगोंडा में हुए इस ट्रेन हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। हादसा सुबह करीब चार बजे हुआ, जब हम्पी एक्सप्रेस हुबली से बेंगलुरु जा रही थी।