यह ख़बर 23 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संदिग्ध आतंकी की पत्नी दर-दर पूछे, कहां हैं मेरे पति

खास बातें

  • आतंकी संपर्कों के आरोप में सउदी अरब के जुबैल से गिरफ्तार किए गए बिहार के दरभंगा के एक इंजीनियर की पत्नी ने आखिरकार अदालतों के दरवाजे खटखटाने का फैसला किया है ताकि इसकी जानकारी मिल सके कि उसके पति कहां हैं।
नई दिल्ली:

आतंकी संपर्कों के आरोप में सउदी अरब के जुबैल से गिरफ्तार किए गए बिहार के दरभंगा के एक इंजीनियर की पत्नी ने आखिरकार अदालतों के दरवाजे खटखटाने का फैसला किया है ताकि इसकी जानकारी मिल सके कि उसके पति कहां हैं।

मीडिया में आई खबरों में कुछ दिन पहले अज्ञात सूत्रों के हवाले से फसिह महमूद की गिरफ्तारी और उसके निर्वासन की वजह इंडियन मुजाहिदीन से संपर्कों को बताया गया था जबकि भारत में कोई भी अधिकारी उसके बारे में ‘आधिकारिक’ तौर पर नहीं जानता।

अपने पति के बारे में जानने और वह किसकी हिरासत में है, इसका पता लगाने के लिए निखत परवीन दर दर की चक्करें लगा रही हैं। वह पूछती हैं, ‘‘कम से कम हमें यह तो बताइए कि फसिह कहां हैं।’’ 29 साल के फसिह को सउदी अरब स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। वह पिछले पांच सल से वहां काम कर रहा था।

परिवार और दोस्त अब आखिरी विकल्प के तौर पर अदालत की शरण में जाने की सोच रहे हैं। फसिह को जब सउदी अरब से गिरफ्तार किया गया तो परवीन वहां मौजूद थीं। उन्होंने बताया, ‘‘हमनें विदेश मंत्रालय से लेकर गृह, बिहार और कर्नाटक सरकारों से लेकर भारत स्थित सउदी दूतावास को पत्र लिखे हैं लेकिन हमें कोई भी इसके बारे में नहीं बता रहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह किसी मामले में वांछित था तो हमें उन आरोपों के बारे में बताइए और अगर वह नहीं था तो उसे लापता मानिए।’’ परिवार ने कर्नाटक के अधिकारियों का भी रूख् किया जहां उसने अध्ययन किया था और प्रदेश पुलिस ने हाल ही में बिहार से कुछ गिरफ्तारियां की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला के मुताबिक, 13 मई को सउदी और भारतीय अधिकारियों ने सादी वर्दी में जुबैल स्थित उनके घर की तलाशी ली थी। उन्होंने एक लैपटॉप और मोबाइल फोन को जब्त किया था और बताया कि फसिह को निर्वासित करना पड़ेगा क्योंकि पह भारत में वांछित है।