यह ख़बर 23 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पेट्रोल की कीमतों में इजाफा कहर के समान : लालू

खास बातें

  • पेट्रोल की कीमतों में इजाफे की घोषणा पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि यह आम आदमी और कम आमदनी वाले लोगों पर भयानक कहर की तरह है।
पटना:

पेट्रोल की कीमतों में इजाफे की घोषणा पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि यह आम आदमी और कम आमदनी वाले लोगों पर भयानक कहर की तरह है।

अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में लालू ने कहा, ‘‘पेट्रोल की कीमत में बढ़ोत्तरी का निर्णय आम आदमी और कम आय वाले वर्ग पर भयानक कहर है। महंगाई के कारण पहले से परेशान जनता पर पेट्रोल के मूल्य बढ़ोतरी का प्रतिकूल असर पड़ेगा। मैं इस संबंध में केन्द्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करुंगा।’’ उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले प्रणब मुखर्जी से बातचीत हुई थी जिसमें उन्होंने पेट्रोल की कीमतों में बहुत अधिक बढ़ोतरी का कोई संकेत नहीं दिया था।

लालू ने कहा कि केवल कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करने से कोई असर नहीं पड़ेगा। राज्य सरकारों को भी पेट्रोल पर लगने वाले वैट को कम करने पर विचार करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र को पेट्रोल की कीमत को लेकर सभी लोगों से बात करनी चाहिए। पेट्रोल की कीमतें इस तरह बढ़ती रहीं तो इसका मूल्य आगे चलकर शुद्ध देसी घी के बराबर हो जाएगा।