यह ख़बर 25 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई के 13/7 सीरियल धमाकों में चार्जशीट दायर

खास बातें

  • मकोका कोर्ट में दायर महाराष्ट्र एटीएस की यह चार्जशीट साढ़े चार हजार पन्नों से ज्यादा की है। इसमें चार आरोपी नकी अहमद, नदीम अख्तर, कंवर पथरीजा और हारुन रशीद नाइक के नाम हैं।
मुंबई:

पिछले साल 13 जुलाई को मुंबई में हुए सीरियल धमाकों में चार्जशीट दायर कर दी गई है। मकोका कोर्ट में दायर महाराष्ट्र एटीएस की यह चार्जशीट साढ़े चार हजार पन्नों से ज्यादा की है। इसमें चार आरोपी नकी अहमद, नदीम अख्तर, कंवर पथरीजा और हारुन रशीद नाइक के नाम हैं।

धमाकों के मास्टरमाइंड माने जा रहे यासीन भटकल और दो पाक आरोपियों को चार्जशीट में वांटेड बताया गया है। नकी और नदीम अख्तर दोनों ही बिहार के दरभंगा जिले के हैं। उन पर उस स्कूटर को चुराने का आरोप है जिस पर झावेरी बाजार में बम प्लांट किया गया था।

आरोप है कि यासीन भटकल ने नकी को मुंबई धमाकों में मदद के लिए डेढ़ लाख रुपये दिये थे। इतना ही नहीं नकी पर यासीन को मुंबई में पनाह दिलाने का आरोप भी है। चार्जशीट के मुताबिक हारुन 137 धमाकों की साजिश रचने वालों में से एक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एटीएस की मानें तो नदीम अख्तर धमाकों की साजिश पर कबूलनामा दे चुका है। झावेरी बाजार, ऑपेरा हाउस और दादर में हुए धमाकों में 27 लोगों की मौत हुई थी जबकि 130 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।