यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फसीह की भारत में गिरफ्तारी की खबरें गलत : चिदंबरम

खास बातें

  • बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम और दिल्ली के जामा मस्जिद विस्फोट मामलों में कथित रूप से शामिल फसीह मोहम्मद की भारत में गिरफ्तारी की खबरों को सरकार ने आज गलत बताते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।
नई दिल्ली:

बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम और दिल्ली के जामा मस्जिद विस्फोट मामलों में कथित रूप से शामिल फसीह मोहम्मद की भारत में गिरफ्तारी की खबरों को सरकार ने आज गलत बताते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिंदबरम ने अपने मंत्रालय का मई महीने का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए यहां संवाददाताओं से बातचीत में इस मीडिया खबर को गलत बताया कि फसीह को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इस संबंध में मीडिया की खबरें पूरी तरह गलत हैं। मैं दोहराता हूं कि पूरी तरह गलत हैं।’’ सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक उनकी जानकारी है, यह व्यक्ति सउदी अरब में है और उसकी तलाश कर रहे कर्नाटक एवं दिल्ली के पुलिस बलों ने उसके खिलाफ इंटरपोल के जरिए रेड कार्नर नोटिस जारी कराने के उद्देश्य से केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से संपर्क साधा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई इंटरपोल के जरिए नोटिस दे रही है। चिदंबरम ने कहा कि फसीह भारत में किसी सुरक्षा बल की हिरासत में नहीं है। इस बीच फसीह के प्रत्यर्पण का रास्ता तैयार करते हुए इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी कर दिया है। ये नोटिस हथियारों और विस्फोटकों के इस्तेमाल से आतंकवाद और अपराध में शामिल होने के लिए जारी किया गया है।