यह ख़बर 05 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली पुलिस को मिली अबू जिंदाल की कस्टडी

खास बातें

  • मुंबई में हुए 26/11 हमले की अहम कड़ी माने जा रहे अबू जिंदाल को गुरुवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेशी हुई। इस पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने अबू जिंदाल की 15 दिनों की रिमांड की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।
नई दिल्ली:

मुंबई में हुए 26/11 हमले की अहम कड़ी माने जा रहे अबू जिंदाल को गुरुवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेशी हुई। इस पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने अबू जिंदाल की 15 दिनों की रिमांड की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

जिंदाल की हिरासत को लेकर तीन भारतीय एजेंसियों के बीच आपस में ही ठनी हुई है।

एनआईए ने अबू जिंदाल के खिलाफ अलग से दो केस दर्ज किए हैं। वह चाहती है कि जिंदाल का रिमांड उसे मिले वहीं मुंबई पुलिस भी 26/11 हमले के केस में जिंदाल से पूछताछ करना चाहती है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में आया अबू जिंदाल रोज नए राज खोल रहा है। जिंदाल ने बताया कि 26/11 को हुए मुंबई हमले के लिए दस की बजाय बारह आतंकियों को भेजा जाना था लेकिन दो ट्रेनिंग में पास न होने की वजह से नहीं भेजे गए। अबू ने कबूल किया कि हमले से एक दिन पहले कराची में कैदाबाद के करीब मलीर में एक कंट्रोल रूम बनाया गया था जिसमें जिंदाल के अलावा छह लोग मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कंट्रोल रूम में मौजूद आईएसआई के एजेंट लगातार अपने एक बड़े अधिकारी के संपर्क में थे और उसे मेजर जनरल पुकार रहे थे। उसी अफसर ने कंट्रोल रूम सेटअप कराने में मदद भी की थी।