यह ख़बर 14 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान में दो नवजात बच्चियां लावारिस मिलीं, एक ने दम तोड़ा

खास बातें

  • जयपुर और पाली जिले में एक-एक नवजात बच्चियां लावारिस हालत में मिलीं। इनमें से जयपुर के जगतपुरा स्टेशन पर पटरियों के नजदीक मिली बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
जयपुर:

राजस्थान में जयपुर और पाली जिले में एक-एक नवजात बच्चियां लावारिस हालत में मिलीं। इनमें से जयपुर के जगतपुरा रेलवे स्टेशन पर पटरियों के नजदीक मिली समय पूर्व हुई नवजात बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक एसडी शर्मा के अनुसार, जगतपुरा रेलवे स्टेशन पर पटरियों पर मिली नवजात बच्ची को एम्बुलेंस सेवा 108 से अस्पताल लाया गया। उसकी हालत अत्यन्त नाजुक होने के कारण गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती करके उसे बचाने का हरसंभव प्रयास किया गया।

शर्मा के अनुसार, नवजात बच्ची समय से पहले जन्म लेने के कारण उसका वजन मात्र सात सौ ग्राम था और कई अंग पूरी तरह से विकसित भी नहीं हुए थे। नवजात बच्ची ने शाम को उपचार दौरान दम तोड़ दिया।

इधर, राजकीय रेलवे पुलिस सूत्रों का कहना है कि जगतपुरा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर नवजात बच्ची मिलने से कुछ समय पहले ही आगरा-अजमेर ट्रेन गुजरी थी। नवजात बच्ची ट्रेन के शौचालय से गिरी या किसी ने पटरियों पर रखा है, इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, पुलिस सूत्रों के अनुसार पाली जिले के औद्योगिक नगरी थाना इलाके में कपड़े में लिपटी हुई प्लास्टिक की बड़ी थैली में मिली नवजात बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत सामान्य है। सरकारी अस्पताल सूत्रों के अनुसार, नवजात बच्ची का वजन एक किलो आठ सौ ग्राम है और इसको नर्सरी में रखा गया है। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।