यह ख़बर 15 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बाघ बचाने की मुहिम में एनडीटीवी ने जुटाए 5.81 करोड़ रुपये

खास बातें

  • देश में बाघों को बचाने के लिए एअरसेल और एनडीटीवी की मुहिम में पांच करोड़ 81 लाख रुपये इकट्ठे किए गए। एनडीटीवी और एयरसेल के सेव आवर टाइगर्स कैंपेन के ब्रांड एम्बैसेडर अमिताभ बच्चन हैं।
सवाई माधोपुर:

देश में बाघों को बचाने के लिए एअरसेल और एनडीटीवी  की मुहिम में पांच करोड़ 81 लाख रुपये इकट्ठे किए गए। एनडीटीवी और एयरसेल के सेव आवर टाइगर्स कैंपेन के ब्रांड एम्बैसेडर अमिताभ बच्चन हैं।

इस दौरान, महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा है कि अगर हमें जंगल को बचाना है, तो बाघ को बचाना जरूरी है। एनडीटीवी और एयरसेल के सेव आवर टाइगर्स कैंपेन में शामिल होने आए अमिताभ बच्चन ने बाघ अभ्यारण्य के बारे में कहा कि पन्ना अभ्यारण्य और सरिस्का में ये प्रयोग सफल हुए हैं, जहां बाघों को छोड़ा गया है।

बच्चन ने कहा कि अभ्यारण्य के आस-पास बसे लोगों के विस्थापन की समस्या के समाधान के लिए स्वयंसेवी संगठनों और बड़ी कंपनियों को आगे आना चाहिए। करीब दो दशक से अधिक समय के अंतराल के बाद रणथम्भौर अभ्यारण्य पहुंचने पर उन्होंने स्थानीय लोगों से बाघ को हर कीमत पर बचाने की अपील की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाघ बचाने की इस मुहिम के तहत पिछले साल 4.5 करोड़ रुपये जुटाए गए थे। बाघ बचाने के लिए टाइगर डिफेंस यूनिट के वास्ते अपना योगदान देने के लिए आप 0124-4928780 पर कॉल कर सकते हैं या फिर TIGER.NDTV.COM पर लॉग इन कर सकते हैं।