यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : पार्टी सांसदों से मिलीं सोनिया

खास बातें

  • गुरुवार को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी राज्यों के कांग्रेस सांसदों के साथ संक्षिप्त चर्चा की।
नई दिल्ली:

गुरुवार को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी राज्यों के कांग्रेस सांसदों के साथ संक्षिप्त चर्चा की।

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री हरीश रावत ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसी बैठक हर बार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले होती है।

उन्होंने कहा,  बैठक में चुनाव प्रक्रिया और मतदान के बारे में चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री ने संप्रग खेमे से पार्टी लाइन से इतर (क्रास वोटिंग) की संभावना को खारिज कर दिया। राजग समर्थित विपक्षी उम्मीदवार पीए संगमा ने कहा है कि अंतररात्मा की आवाज पर राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें वोट मिलने की उम्मीद की है।

विभिन्न राज्यों के कांग्रेस प्रभारियों के नेतृत्व में पार्टी सांसदों ने अलग-अलग समूह में सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया से मुलाकात करने वालों में विभिन्न राज्यों के केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। समझा जाता है कि सोनिया ने सांसदों से मतदान के दौरान सावधानी बरतने को कहा ताकि कोई भी गलती नहीं हो और सभी औपचारिकताएं पूरी हो सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब ऐसे संकेत मिले हैं कि राहुल गांधी पार्टी में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठक में शामिल पार्टी नेताओं ने हालांकि स्पष्ट किया कि बातचीत के दौरान यह विषय नहीं सामने आया।