यह ख़बर 21 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बालकृष्ण की गिरफ्तारी के खिलाफ रामदेव धरने पर बैठे

खास बातें

  • योगगुरु बाबा रामदेव अपने करीबी सहायक बालकृष्ण की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रवादी लोगों को प्रताड़ित करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।
देहरादून:

योगगुरु बाबा रामदेव अपने करीबी सहायक बालकृष्ण की गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रवादी लोगों को प्रताड़ित करने के लिए सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नए सिरे से आंदोलन शुरू करके लड़ने का भी संकल्प जताया। यह आंदोलन आगामी नौ अगस्त से नई दिल्ली में शुरू होगा। उन्होंने कहा कि वह विदेशों में जमा 400 लाख करोड़ रुपये को वापस लाने के लिए संघर्ष जारी रखेंगे।

पुलिस द्वारा लच्छीवाला इलाके में रोके जाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘आचार्य बालकृष्ण न तो आतंकवादी हैं और न ही अपराधी... बल्कि उन्होंने अपने आयुर्वेद के ज्ञान के जरिए करोड़ों लोगों के कल्याण के लिए ईमानदारी से काम किया है। हम नैतिक आधार पर उनके साथ खड़े हैं।’

बाद में रामदेव बालकृष्ण की गिरफ्तारी के विरोध में सीबीआई कार्यालय के सामने धरने पर बैठे। उन्होंने लोगों को प्रताड़ित करने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए केंद्र की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘केंद्र सीबीआई का कठपुतली के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है।’ जाली दस्तावेजों के आधार पर बालकृष्ण के पासपोर्ट हासिल करने के आरोपों के संबंध में रामदेव ने दावा किया कि नेपाल सरकार ने पहले ही भारत को सूचित किया है कि बालकृष्ण नेपाली नागरिक नहीं हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदेव ने कहा कि वह अपने और अपने ट्रस्ट के खिलाफ किसी भी जांच से डरे नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं डरा हुआ नहीं हूं। सिर्फ उन लोगों को डरना चाहिए जिन्होंने विदेशी बैंकों में देश का धन जमा कर रखा है।’