यह ख़बर 22 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जबलपुर में फिर हुई नम्बर के बदले अस्मत की मांग

खास बातें

  • मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर छात्रा से नम्बर के बदले अस्मत की मांग की गई। छात्रा ने महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक पर कथित तौर पर छेड़छाड़ की कोशिश व अनैतिक संबंध बनाने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
जबलपुर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर छात्रा से नम्बर के बदले अस्मत की मांग की गई। छात्रा ने महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक पर कथित तौर पर छेड़छाड़ की कोशिश व अनैतिक संबंध बनाने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक शासकीय मानकुंवर महाविद्यालय की बीकॉम की छात्रा ने आरोप लगाया कि उसके बीते सेमेस्टर की परीक्षा में उम्मीद से कम नम्बर आए। उसने इसकी वजह व नम्बर बढ़ाने के लिए प्रयास किए, इसको लेकर उसका महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक जेएस दुबे से संपर्क हुआ। छात्रा का आरोप है कि लगातार दुबे उसके सामने तरह-तरह के प्रस्ताव रखते रहे।

छात्रा का आरोप है कि उससे अकेले में मिलने का प्रस्ताव रखा गया, कॉफी पीने का प्रस्ताव दिया गया। उसने जब इसका विरोध किया तो उससे महाविद्यालय के एक कक्ष में कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई। तभी एक कर्मचारी के आ जाने पर उसकी इज्जत बच सकी। इस मामले के उजागर होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय छात्र संगठन ने शनिवार को महाविद्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया।

महाविद्यालय की प्राचार्य अनुपमा गांगुली का कहना है कि छात्रा की ओर से उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। जब शिकायत आएगी उस पर कार्रवाई करेंगी। वहीं दुबे अपने खिलाफ साजिश रचे जाने का आरोप लगा रहे हैं।

पीड़ित छात्रा ने महिला थाने में परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। थाना प्रभारी रुचिका चतुर्वेदी ने रविवार को बताया कि छात्रा की शिकायत उनके पास आई है और कार्रवाई की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि इससे पहले रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रण विभाग में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों पर चिकित्सा महाविद्यालय की छात्रा ने अनैतिक संबंध बनाने का दबाव डाले का आरेाप लगाया था। इस मामले में कई अधिकारियों की गिरफ्तारी तक हो चुकी है। यह प्रकरण अभी भी गर्म है और अब एक नया मामला सामने आया है।