यह ख़बर 26 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दस कांग्रेस सांसदों ने राहुल को लोस में सदन का नेता बनाने की मांग की

खास बातें

  • कांग्रेस के दस सांसदों ने गुरुवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे राहुल गांधी को लोकसभा में सदन का नेता नियुक्त किए जाने का सुझाव दिया और कहा कि देशवासियों में विश्वास की भावना पैदा करने के लिए ऐसा करना समय की जरूरत है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस के दस सांसदों ने गुरुवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे राहुल गांधी को लोकसभा में सदन का नेता नियुक्त किए जाने का सुझाव दिया और कहा कि देशवासियों में विश्वास की भावना पैदा करने के लिए ऐसा करना समय की जरूरत है।

लोकसभा के इन सांसदों ने अपने संयुक्त पत्र में कहा है कि सदन के नेता के रूप में राहुल गांधी जनता से जुड़े मुद्दों पर जोरदार ढंग से बोलेंगे और साथी सांसदों को उनके उदाहरण का स्वेच्छा पूर्वक और प्रसन्नता पूर्वक अनुसरण करने के लिए प्रेरित करेंगे।

पत्र में इन सांसदों ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि यह समय की जरूरत है कि राहुल गांधी को संसद में बड़ी और सक्रिया भूमिका अदा करनी चाहिए क्योंकि पार्टी संसद और संसद के बाहर अनेक चुनौतियों का सामना कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांसदों का मानना हे कि राहुल विपक्ष और सहयोगी दलों के साथ और ज्यादा कारगर तरीके से संबंध बनाने में सक्षम होंगे। वास्तव में अनेक नेता हैं लेकिन तकरीबन पचास फीसदी की युवा आबादी वाला हमारा देश एक युवा नेता की मांग करता है और इन वर्षों में राहुल गांधी इस देश में सबसे ज्यादा स्वीकार्य युवा नेता के रूप में उभरे हैं। वह युवा और आम जनता को आकर्षित कर सकते हैं जो हमारी पार्टी के लिए बेहतर परिणाम का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के लिए संप्रग उम्मीदवार बनने के बाद से लोकसभा में सदन के नेता का पद रिक्त है।