यह ख़बर 28 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'छोटी स्कर्ट' संबंधी बयान पर विधायक ने दिया स्पष्टीकरण, ममता चुप

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के विधायक चिरंजीत के इस बयान पर टिप्पणी देने से इनकार किया कि छोटे कपड़े पहनने के कारण महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के विधायक चिरंजीत के इस बयान पर टिप्पणी देने से इनकार किया कि छोटे कपड़े पहनने के कारण महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं।

पार्टी विधायक के बयान के बारे में पूछे जाने पर ममता ने कहा, "मैं इस बारे में कुछ नहीं जानती।"

आलोचना का सामना करने के बाद चिरंजीत ने हालांकि अपने बयान पर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा, "मैं ने जो कुछ कहा वह किशोरियों की भलाई को ध्यान में रखकर कहा। इन टिप्पणियों में एक पिता, बड़े भाई या अभिभावक की अपनी किशोरी बेटियों या बहनों के प्रति जो चिंता होती है, उसी की झलक है, इसके सिवा और कुछ नहीं है।"  

इससे पहले, दिन में उत्तरी 24 परगना जिले के बरासात क्षेत्र के विधायक चिरंजीत उर्फ दीपक चक्रवर्ती ने कहा था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ने के प्रमुख कारणों में से एक है महिलाओं द्वारा छोटे कपड़े पहना जाना।" उनका यह बयान उनके क्षेत्र में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ की एक घटना के बाद आया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चिरंजीत ने कहा, "छेड़छाड़ उचित नहीं है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं, लेकिन यह भी देखने की जरूरत है कि बिना रावण के कोई रामायण नहीं हो सकता।"