यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं जांच के लिए तैयार, पर 'कांग्रेस के दामाद' का क्या : गडकरी

खास बातें

  • बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा, कांग्रेस का मुंह घोटाले में काला हुआ है और वह मीडिया की मदद से हमारा मुंह काला करने की कोशिश कर रही है, लेकिन मैं ईंट का जवाब पत्थर से दूंगा।
मुंबई:

बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने अपनी कंपनियों को लेकर लगाए गए आरोपों पर करारा जवाब देते हुए कहा है कि कांग्रेस उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है और वह अपने खिलाफ हर जांच के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके साथ ही रॉबर्ड वाड्रा के खिलाफ भी जांच की जाए।

मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे गडकरी का उनके सैकड़ों समर्थकों ने भव्य स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों की सफाई में ढेर सारी बातें कहीं।

गडकरी ने कहा कि यह आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है कि महाराष्ट्र में लोक-निर्माण मंत्री के पद पर रहते हुए मैं भ्रष्टाचार में लिप्त था। उन्होंने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार और राज्यसभा सदस्य अजय संचेती के साथ उनके कोई कारोबारी संबंध या साझेदारी नहीं है।

गडकरी ने कहा, मुझ पर जिस भूमि को हड़पने का आरोप लगा है, वह भूमि अब भी महाराष्ट्र सरकार के पास है। गडकरी ने कहा, मैं ईंट का जवाब पत्थर से दूंगा। बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का मुंह घोटाले में काला हुआ है और वह मीडिया की मदद से हमारा मुंह काला करने की कोशिश कर रही है, लेकिन सरकार यह जवाब दे कि 'कांग्रेस के दामाद' जांच के लिए क्यों नहीं तैयार हैं?

गडकरी ने कहा, मैं अगर बिल्डर और डेवलपर होता तो मुंबई, पुणे में बिजनेस करता। मैं जहां घाटा है, उस इलाके में सामाजिक दायित्व से काम करता हूं। गडकरी ने कहा, मैं महाराष्ट्र में किसानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ता आ रहा हू, खासतौर से विदर्भ में सिंचाई के लिए। अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि अपने चीनी कारखाने में मैंने बांध का पूरा पानी इस्तेमाल किया, जबकि कारखाने में एक प्रतिशत से भी कम बांध का पानी इस्तेमाल हुआ है।

गडकरी ने 2009 में नागपुर स्थित अपने घर पर खड़ी एक कार में मृत पाई गई एक लड़की के मामले में संलिप्तता से भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद उन्हें पूरी तरह बरी कर दिया गया, लेकिन मीडिया लगातार उनका पीछा किए हुए है। बीजेपी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनकी कंपनी पूर्ति ग्रुप के खिलाफ अरोप झूठे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने गडकरी के खिलाफ महाराष्ट्र में भूमि सौदों से जुड़े आरोप लगाए थे। गडकरी के खिलाफ ताजे आरोप पूर्ति ग्रुप के चेयरमैन के रूप में अनुचित कारोबार से जुड़े हुए हैं। आयकर विभाग और कंपनी मामलों के मंत्रालय ने गडकरी की कम्पनी और उसके द्वारा 26 निवेशक कंपनियों के साथ किए गए वित्तीय लेनदेन की अलग-अलग जांच शुरू की है।